जहरीली शराब से मौत पर CM नीतीश सख्‍त, कहा- किसी को नहीं छोड़ेंगे; तेजस्‍वी पर भी किए कटाक्ष

शराबबंदी वाले बिहार में जहरीली शराब से मौत पर मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार सख्‍त नजर आ रहे हैं। उन्‍होंने कहा है कि 16 नवंबर को हाई लेवल बैठक में इस मामले पर विमर्श किया जाएगा। किसी को दोषी को नहीं छोड़ेंगे। उन्‍होंने तेजस्‍वी यादव पर भी कटाक्ष किए।

By Amit AlokEdited By: Publish:Mon, 08 Nov 2021 07:08 PM (IST) Updated:Mon, 08 Nov 2021 07:10 PM (IST)
जहरीली शराब से मौत पर CM नीतीश सख्‍त, कहा- किसी को नहीं छोड़ेंगे; तेजस्‍वी पर भी किए कटाक्ष
बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार। फाइल तस्‍वीर।

पटना, राज्य ब्यूरो। अवैध शराब के धंधे की शिकायत पर कार्रवाई नहीं करने वाले पुलिस व संबंधित महकमे के अधिकारियों की अब खैर नहीं। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने सोमवार को कहा कि ससमय कार्रवाई नहीं करने वालों पर एक्शन होगा, वे बच नहीं सकते। जो जिम्मेवारी नहीं निभा रहे, उन पर तो कार्रवाई करेंगे ही। ऐसे लोगों को छोड़ेगे नहीं। इस संबंध में उन्होंने डीजीपी तथा गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव को स्पष्ट तौर पर कह दिया है। जनता के दरबार में मुख्यमंत्री कार्यक्रम के बाद संवाददाताओं से बातचीत के क्रम में मुख्यमंत्री ने ये बातें कही। उन्होंने कहा कि इसी महीने की 16 तारीख (16th. November) को वे इस मसले पर सभी मंत्रियों व संबंधित अधिकारियों के साथ उच्चस्तरीय बैठक करेंगे। बैठक में सभी जिलों के अधिकारी भी मौजूद रहेंगे। मुख्‍यमंत्री ने शराबबंदी काे फेल बता रहे लोगों को भी आड़े हाथों लिया। इस क्रम में उन्‍होंने तेजस्‍वी यादव पर भी हमला किया।

16 नवंबर की बैठक में होंगे अहम फैसले

मुख्यमंत्री ने कहा कि यह भी देखा जाएगा कि अवैध शराब दो जिलों को पार कर तीसरे जिले में पहुंच गयी। आखिर वह दो अन्य जिलों में क्यों नहीं पकड़ा गया? कौन कार्रवाई नहीं कर रहा यह देख लीजिए। जितनी तेजी से कार्रवाई होनी है वह तो होगी ही, इसके साथ जागरूकता भी जरूरी है। 16 नवंबर को सब कुछ तय करेंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि महिलाओं की मांग पर बिहार में शराबबंदी लागू की गयी थी। उन्हें इसे देखना है। बैठक में वह इस पर भी बात करेंगे कि अगर कोई शिकायत कर रहा है तो उसका साल्यूशन क्या हो रहा है?

सर्वसम्मति से हुआ था शराबबंदी का फैसला

मुख्यमंत्री ने कहा कि शराबबंदी मेरी कोई निजी चीज नहीं है। सर्वसम्मति से यह तय हुआ है। कुछ लोग बयान दे रहे कि पकड़ क्यूं नहीं रहे? आप बयान क्यों दे रहे, पकड़ते क्यूं नहीं? नजर तो सभी को रखना है। यह कह दे रहे कि मुख्यमंत्री को लिख दिया है। इसमें तो सहयोग करना चाहिए। दोनों सदन में सर्वसम्मति से शराबबंदी का फैसला हुआ था।

हालात का करेंगे आकलन, कैंपेन भी जरूरी

मुख्यमंत्री से जब यह सवाल किया गया कि लोगों में अब शराबबंदी के उल्लंघन का का कोई डर नहीं रहा तो उन्होंने कहा कि हम इसका आकलन करने वाले हैं। पूरे तौर पर कैंपेन भी जरूरी है।

इशारों-इशारों में तेजस्वी पर किया हमला

शराबबंदी को लेकर मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने इशारों में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) पर भी कटाक्ष किया। कहा कि कुछ लोग केवल बयान देते हैं, करते कुछ नहीं। अगर उनके पास कोई जानकारी है तो पुलिस को क्‍यों नहीं देते हैं? सूचना देने के बदले केवल पत्र लिखिएगा, मीडिया में बयान दीजिएगा, तो इससे क्या लाभ है? मुख्‍यमंत्री ने कहा कि जिन लोगों ने विधानसभा में शराबबंदी का समर्थन किया था, वही लोग विरोध कर रहे हैं।

chat bot
आपका साथी