बिहार : CM नीतीश एवं Dy.CM रेणु व तारकिशोर ने लिया टीका, स्‍वाथ्‍य मंत्री बोले- IGIMS में कोरोना के इलाज के लिए 50 बेड जल्‍द

आजीआइएमएस में कोरोना वैक्‍सीन की दूसरी डोज लेते नीतीश कुमार, रेणु देवी व तारकिशोर प्रसाद।

Bihar CoronaVirus Vaccination मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार कोरोना वैक्‍सीन की दूसरी डोज गुरुवार को पटना के इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्‍थान में ली। इस दौरान उनके साथ बिहार की उपमुख्यमंत्री रेणु देवी व तारकिशोर प्रसाद ने भी कोरोना का टीका लगवाया।

Vyas ChandraThu, 15 Apr 2021 09:44 AM (IST)

पटना, स्‍टेट ब्‍यूरो। Bihar CoronaVirus Vaccination मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने गुरुवार को कोरोना के टीके का दूसरी डोज पटना के इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्‍थान (IGIMS) में लिया। मुख्यमंत्री के साथ उपमुख्यमंत्री तार किशोर प्रसाद (Tar Kishore Prasad), रेणु देवी (Renu Devi), शिक्षा मंत्री विजय चौधरी (Vijay Chaudhary), ऊर्जा मंत्री बिजेंद्र यादव (Bijendra Yadav) आदि ने भी टीका लिया। इस अवसर पर अस्‍पताल में एक प्रेजेंटेशन प्रस्‍तुत किया गया। इस दौरान में उपरोक्‍त के साथ स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव दीपक कुमार, चंचल कुमार, स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत व राज्य स्वास्थ्य समिति के कार्यपालक निदेशक मनोज कुमार भी मौजूद थे। इसके बाद मीडिया से बातचीत में स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री ने कहा कि आइजीआइएमएस में कोरोना के इलाज के लिए 50 बेड की व्‍यवस्‍था जल्‍द की जाएगी।

आइजीआइएमएस को दी जाएगी हर सुविधा

टीकाकरण के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार व उपमुख्‍यमंत्री तार किशोर प्रसाद व रेणु देवी ने टीका लिया। इस अवसर पर मुख्‍यमंत्री ने कहा कि लोग टीके से परहेज नहीं करें। यह आवश्यक है। सभी को लेना चाहिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि आइजीआइएमएस को जितनी संख्या में चिकित्सकों व स्वास्थ्यकर्मियों की जरूरत होगी, उपलब्ध कराया जाएगा। अस्पताल के निर्माणाधीन कार्य को तेजी से पूरा किया जाना चाहिए।

आइजीआइएमएस में होगा कोरोना का इलाज

स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री मंगल पांडेय ने कहा कि आइजीआइएमएस में भी जल्‍दी ही कोरोना के इलाज के लिए 50 बेड की व्‍यवस्‍था की जाएगी। कैंसर संस्‍थान में भी दो-जीन दिनों के अंदर कोरोना के इलाज के लिए सौ बेड की व्‍यवस्‍था की जा रही है। पटना के नालंदा मेडिकल कॉलेज एवं अस्‍पताल (NMCH) तथा गया के अनुग्रह नारायण एवं अस्‍पताल (ANMCH) में भी कोरोना के इलाज की पूर्णकालिक व्‍यवस्‍था की जा रही है।

अस्‍पताल में भर्ती किए जाएंगे के गंभीर मरीज

आइजीआइएमएस में कोरोना संक्रमण के गंभीर मरीज भर्ती किए जाएंगे। यह वैसे मरीज होंगे, जिन्हें बेड के अभाव में पीएमसीएच, एनएमसीएच एवं एम्स से रेफर किया गया होगा। ये सभी अति गंभीर श्रेणी के मरीज होंगे। इसके लिए आइजीआइएमएस प्रशासन की ओर से तैयारी की जा रही है।

कुर्जी होली फैमिली में भी होगा कोरोना का इलाज

कुर्जी होली फैमिली हॉस्पिटल में अब कोरोना के मरीजों का इलाज होगा। बुधवार को जिला प्रशासन ने कोरोना केयर के लिए कुर्जी सहित 14 और निजी अस्पतालों को अधिसूचित किया है। अब पटना जिले में कुल 47 निजी अस्पतालों में कोरोना मरीजों के लिए 985 बेड का प्रबंध कर दिया गया है।

निजी अस्पताल, जहां हो रहा कोरोना का इलाज

श्याम मल्टी स्पेशलिटी हॉस्पिटल, फुलवारीशरीफ। आनंदिता हॉस्पिटल, राजेन्द्र नगर, पटना। एसएस हॉस्पिटल, अनीसाबाद। आयुष्मान केयर हॉस्पिटल, दनियावां। सत्यदेव सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल, मजिस्ट्रेट कॉलोनी आशियाना नगर। पाव व्यू हॉस्पिटल, आंबेडकर पथ पटना। मनोकामनी सीसी एंड ई हॉस्पिटल बिग्रहपुर। श्याम हॉस्पिटल, कंकड़बाग। सत्यम हॉस्पिटल, शेखपुरा पटना। सन हॉस्पिटल, कंकड़बाग मेन रोड। कुर्जी होली फैमिली हॉस्पिटल। तारा हॉस्पिटल एंड मेडिकल रिसर्च सेंटर, बैंक रोड, पटना। एसआर हॉस्पिटल, राजापुर। सत्यव्रत हॉस्पिटल, कंकड़बाग।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़ी प्रमुख जानकारियों और आंकड़ों के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.