Nitish Kumar Birthday Wishes: आखिरकार चिराग ने सीएम नीतीश को दी बधाई , मगर अंदाज रहा निराला

सुशासन बाबू के नाम से ख्‍यात बिहार के सीएम नीतीश कुमार को उनके 70वें जन्‍मदिन पर देर से ही सही चिराग पासवान ने बधाई तो दी। मगर शुभकामना देने के अपने अनोखे अंदाज के कारण चर्चा में रहे।

By Sumita JaiswalEdited By: Publish:Mon, 01 Mar 2021 01:55 PM (IST) Updated:Tue, 02 Mar 2021 04:06 PM (IST)
Nitish Kumar Birthday Wishes: आखिरकार चिराग ने सीएम नीतीश को दी बधाई , मगर अंदाज रहा निराला
बिहार के सीएम नीतीश कुमार की तस्‍वीर ।

पटना, ऑनलाइन डेस्‍‍क। बिहार के सीएम नीतीश कुमार को उनके 70 वें जन्‍मदिन ( 1 मार्च)  पर पीएम नरेंद्र मोदी और बिहार विधान सभा में विपक्ष के नेता तेजस्‍वी यादव सहित विपक्षी दलों के भी दिग्‍गज नेताओं ने दिल खोलकर बधाई दी। मगर सबकी नजर लोजपा अध्‍यक्ष चिराग पासवान की शुभकामना संदेश पर थी। चिराग विधान सभा चुनाव के वक्‍त से ही सीएम नीतीश पर जमकर जुबानी हमला करते रहे हैं। यहां तक कि उनके जन्‍मदिन के एक दिन पहले रविवार को उन्‍होंने कहा था कि नीतीश कुमार सिर्फ कुर्सी के लिए सरकार चला रहे हैं।

बहरहाल, सुबह से ही नीतीश कुमार के पास बधाईयों का अंबार लग गया, मगर चिराग का संदेश नहीं आया। दोपहर बाद आखिरकार चिराग का संदेश भी आ गया, जिसका सभी को इंतजार था। मगर जन्‍मदिन की बधाई देने का उनका अंदाज देखकर सब लोग हैरान रह गए। बधाई तो शब्‍दों में उन्‍होंने अच्‍छा लिखा । मगर यह कैसी तस्‍वीर लगा दी सीएम की। बधाई संदेश के साथ चिराग ने सीएम नीतीश की जो तस्‍वीर लगाई , उसमें वे मुंह पर अंगुली रखकर चुप रहने का संकेत कर रहे हैं।

 

एक मार्च को पीएम नरेंद्र मोदी ने नीतीश कुमार द्वारा बिहार में किए जा रहे विकास कार्यो की सराहना करते हुए जन्‍मदिन की बधाई दी।  गृह मंत्री अमित शाह सहित अन्‍य ढ़ेरों नेताओं और कार्यकर्ताओं ने भी नीतीश कुमार को जन्‍मदिन की शुभाकामनाएं दी है। सुशासन बाबू के नाम से मशहूर नीतीश कुमार जैसे ही बिहार विधान सभा पहुंचे, उन्‍हें जन्‍मदिन की बधाईयां देने पक्ष-विपक्ष के नेताओं का तांता लग गया।  नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव और विधायक तेजप्रताप यादव पटना में मौजूद नहीं हैं। मगर उन्‍होंने ट्वीट कर मुख्‍यमंत्री को शुभाकामनाएं दी । उन्‍होंने लिखा बिहार के माननीय मुख्‍यमंत्री आदरणीय श्री नीतीश कुमार को उनके 70वें जन्‍मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं। तेज प्रताप ने भी लिखा है कि सबसे कम दिनों में सबसे ज्‍यादा बार बिहार के मुख्‍यमंत्री बननेवाले नीतीश कुमार को जन्‍मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं।

एम्‍स में भर्ती हैं राजनीतिक प्रतिद्वंदी व दोस्‍त लालू

लालू यादव, जिन्‍हें नीतीश कुमार राजनीतिक प्रतिद्वंदिता के बाद भी अपना दोस्‍त मानते हैं, वे बीमार हाेने के कारण एम्‍स दिल्‍ली में भर्ती हैं, जिसके कारण उनका बधाई संदेश नहीं आया। माना जा रहा है कि बीमार होने के कारण वे ट्वीटर पर भी पिछले माह से एक्टिव नहीं हैं इसलिए बधाई संदेश नहीं आया । उन्‍होंने फरवरी माह में यदा-कदा दो-चार  तेजस्‍वी यादव और राजद के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल के पोस्‍ट ही शेयर किए।

कभी पिता से थे बेहद अच्‍छे संबंध

बता दें कि बिहार की एनडीए गठबंधन में शामिल होने के बाद भी लोजपा अध्‍यक्ष चिराग पासवान नीतीश कुमार की पार्टी जदयू को हराने के लिए विधान सभा चुनाव लड़ें और काफी हद तक मकसद में कामयाब भी रहे। हालांकि चुनाव के ऐन पहले लोजपा एनडीए से अलग हो गई। चुनाव के दौरान उन्‍होंने नीतीश कुमार को जेल भेजने तक की बात कही थी। इस वजह से चिराग पासवान के बधाई संदेश पर सबकी नजर थी। अनुमान था कि राजनीतिक विरोध भूलकर जन्‍मदिन के दिन चिराग नीतीश को बधाई देंगे। मगर उनके ट्विटर हैंडल से एक मार्च को सुबह अखबारों की न्‍यूज क्लिपिंग्‍स का एक ट्वीट शेयर किया गया, जिसमें होंने सीएम नीतीश कुमार पर हमला बोला था।

बता दें कि राम विलास पासवान से सीएम नीतीश कुमार के काफी अच्‍छे संबंध थे। मगर विधान सभा चुनाव के समय से ही चिराग लगातार नीतीश कुमार पर जमकर जुबानी हमला करते रहे हैं।

सीएम नीतीश ने अपने बर्थ डे के दिन आइजीआइएमएस में कोविड वैक्‍सीन की पहली डोज ली। मौके पर दोनों उपमुख्‍यमंत्री सहित कई गणमान्‍य मौजूद रहें।

आइजीआइएमएस कोविड का टीका लेने पहुंचे सीएम नीतीश कुमार।  

जदयू ने नीतीश कुमार के जन्‍मदिन को विकास दिवस के रूप में मनाया। पार्टी कार्यालय में नीतीश के बर्थ डे पर 70 पौंड का केक काटकर नेताओं और कार्यकर्ताओं ने जन्‍मदिन की खुशियां बांटी ।

यह भी पढ़ें: FLASHBACK: वह चुनाव हारते तो कहीं नौकरी कर रहे होते CM नीतीश, इमोशनल कार्ड ने किया था कमाल

chat bot
आपका साथी