नीतीश कुमार की पार्टी के नेता ने लालू प्रसाद पर लिख दी कविता, जमानत मिलते ही बढ़ी सक्रियता तो उठे सवाल

Bihar Politics अप्रैल महीने तक कभी तीन दिन पर तो कभी पांच दिनों पर कोई पोस्‍ट शेयर की जाती थी वहीं एक मई के बाद हर रोज औसतन दो ट्वीट इस अकाउंट से किए जाते हैं। उनके ज्‍यादातर ट्वीट पर भाजपा-जदयू सरकार और मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला बोलते हैं।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 09:47 AM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 09:47 AM (IST)
नीतीश कुमार की पार्टी के नेता ने लालू प्रसाद पर लिख दी कविता, जमानत मिलते ही बढ़ी सक्रियता तो उठे सवाल
लालू प्रसाद यादव और नीतीश कुमार। फाइल फोटो

पटना, ऑनलाइन डेस्‍क। Bihar Politics: राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को चारा घोटाले के मामले में जमानत मिलने के बाद जेल से रिहाई होते ही उनकी राजनीतिक सक्रियता बढ़ गई है। वे अगले कुछ दिनों में राजद विधायकों और नेताओं के साथ वर्चुअल बैठक करने जा रहे हैं। कोरोना के संक्रमण को देखते हुए वे फिलहाल पटना तो नहीं आ रहे हैं, लेकिन वे अस्‍पताल से जरूर बाहर निकल गए हैं। इन दोनों ही मसलों पर बिहार में एनडीए के दोनों प्रमुख दल भाजपा और जदयू के नेताओं ने सधे अंदाज में निशाना भी लिया है। भाजपा के वरिष्‍ठ नेता सुशील कुमार मोदी, जदयू के विधान पार्षद संजय सिंह, पूर्व सूचना एवं जनसंपर्क मंत्री नीरज कुमार लालू की राजनीतिक सक्रियता बढ़ने पर बयान दे चुके हैं।

जमानत मिलते ही अस्‍पताल से निकलने पर उठे सवाल

दरअसल चारा घोटाले में सजायाफ्ता लालू को बेल मिलने में एक बड़ी वजह उनका खराब स्‍वास्‍थ्‍य रहा है। उनके डॉक्‍टरों ने रांची के रिम्‍स में बेहतर इलाज नहीं मिलने की बात कहते हुए दिल्‍ली एम्‍स रेफर किया था। एम्‍स में लालू तब तब इलाज कराते रहे, जब तक कि उनको जमानत नहीं मिल गई। रांची हाईकोर्ट में उनके वकील ने बताया कि लालू कई गंभीर बीमारियों से ग्रसित हैं।

सुशील मोदी ने राजद पर किया था कटाक्ष

दिलचस्‍प बात यह है कि लालू जमानत मिलते ही अस्‍पताल से बाहर निकल गए और फिलहाल दिल्‍ली में ही अपनी बेटी मीसा भारती के आवास पर रह रहे हैं। इधर, लालू ट्वटिर अकाउंट से बयान जारी करते हुए लगातार बिहार सरकार पर हमला बोल रहे हैं। भाजपा के सुशील मोदी ने इस पर कहा कि राजद को अब शायद लालू की गंभीर बीमारियों की चिंता नहीं है।

पूर्व जनसंपर्क मंत्री नीरज कुमार ने लिख डाली कविता

जदयू के वरिष्‍ठ नेता और राज्‍य के पूर्व जनसंपर्क मंत्री नीरज कुमार ने तो लालू यादव की हालिया राजनीतिक सक्रियता पर कविता ही लिख डाली है। उन्‍होंने लिखा कि 'छूटते ही ट्वटिर थामा... लिखा गद्दारी शब्‍द... घोटालों के गुरुजी हो गए राजनीति के घुन...। इसके जरिये नीरज ने जमानत पर छूटे लालू के ट्वटिर पर सक्रिय होने पर तंज कसा है।

पहले पांच दिन पर तो अब रोज कर रहे दो ट्वीट

हमने राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के आधिकारिक ट्वटिर अकाउंट को खंगाला तो देखा कि वास्‍तव में जमानत मिलने के बाद लालू के इस इंटरनेट मीडिया अकाउंट पर उनकी सक्रियता बढ़ गई है। हमने देखा कि अप्रैल महीने तक कभी तीन दिन पर तो कभी पांच दिनों पर कोई पोस्‍ट शेयर की जाती थी, वहीं एक मई के बाद हर रोज औसतन दो ट्वीट इस अकाउंट से किए जाते हैं। उनके ज्‍यादातर ट्वीट पर भाजपा-जदयू सरकार और मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला बोलते हुए हैं।

chat bot
आपका साथी