उद्घाटन के बाद ही बिहार विधानसभा भवन की दीवार से टकराई इलेक्ट्रिक बस, इसी बस से पहुंचे थे सीएम नीतीश कुमार

Patna Electric Bus News सीएम नीतीश कुमार ने पटना के संवाद भवन में 82 लग्‍जरी और इलेक्ट्रिक बसों को झंडी दिखाकर उद्घाटन किया। वे एक बस से डिप्‍टी सीएम के साथ विधान सभा भवन पहुंचे। वहां बस विधान सभा परिसर की भवन से टकरा गई। बड़ा हादसा होते-होते टला।

By Sumita JaiswalEdited By: Publish:Tue, 02 Mar 2021 01:34 PM (IST) Updated:Wed, 03 Mar 2021 06:10 AM (IST)
उद्घाटन के बाद ही बिहार विधानसभा भवन की दीवार से टकराई इलेक्ट्रिक बस, इसी बस से पहुंचे थे सीएम नीतीश कुमार
लग्‍जरी बस से सीएम नीतीश कुमार और डिप्‍टी सीएम तारकिशोर प्रसाद विधान सभा जाते हुए। जागरण फोटो।

पटना, जेएनएन। Patna Electric Bus News सीएम नीतीश कुमार ने बिहारवासियों के लिए आज मंगलवार को पटना में लग्‍जरी और इलेक्ट्रिक बसों का उद्घाटन किया। इसी बस से वे डिप्‍टी सीएम तारकिशोर प्रसाद और रेणु देवी के साथ विधान सभा पहुंचे। वहां एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया। दरअसल, मुख्‍यमंत्री के विधान सभा में उतरने के बाद लग्‍जरी बसों के काफिला में से एक बस गोलंबर से टर्न लेते हुए वहां विधान सभा परिसर की दीवार से टकरा गई। दीवार बुरी तरह क्षतिग्रस्‍त हो गई है।

इस हादसे के बाद विपक्ष के नेताओं ने परिवहन विभाग की तैयारियों और बस ड्राईवर की योग्‍यता पर भी सवाल खड़े कर दिए  हैं। कांग्रेस विधान मंडल दल के नेता अजीत शर्मा और एमएलसी प्रेम चंद मिश्रा ने कहा कि आज उद्घाटन होने के बाद पहले ही दिन बस दुर्घटनाग्रस्‍त हो गई। उन्‍होंने सवाल उठाया कि परिवहन विभाग ने कैसे ड्राइवरों की बहाली की है?

ये गणमान्‍य थे मौजूद

 बसों के उद्घाटन के अवसर पर सीएम नीतीश कुमार के अलावा डिप्‍टी सीएम तारकिशोर प्रसाद, रेणु देवी, भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी, परिवहन मंत्री शीला कुमारी और परिवहन विभाग के सचिव संजय अग्रवाल मौजूद रहे।

बता दें कि आज 15 लग्‍जरी, 12 इलेक्ट्रिक, 25 डीलक्‍स और 30 सेमी डीलक्‍स सहित 82 बसों का परिचालन शुरू किया गया है। इन बसों का परिचालन पटना के अलावा मुजफ्फरपुर और राजगीर में होगा। इन बसों के जरिए बिहार के सभी 38 जिलों से पटना की कनेक्टिविटी हो जाएगी।

chat bot
आपका साथी