मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने किया आर ब्‍लॉक-दीघा सिक्‍स लेन सड़क पर सफर, कहा- बिहार में दिखता है बदलाव

मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने किया दीघा-आर ब्‍लॉक सिक्‍स लेन रोड का लोकार्पण। जागरण

पटना के इतिहास में आज एक अविस्‍मरणीय क्षण है। आर ब्‍लॉक-दीघा सिक्‍स लेन रोड का मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार के हाथों उद्घाटन होने के साथ ही यह सड़क औपचारिक तौर पर आम लोगों के लिए खोल दी गई है।

Publish Date:Fri, 15 Jan 2021 11:16 AM (IST) Author: Shubh Narayan Pathak

पटना, बिहार ऑनलाइन डेस्‍क। पटना के इतिहास में आज एक अविस्‍मरणीय क्षण है। आर ब्‍लॉक-दीघा सिक्‍स लेन रोड (Inauguration of R Block-Digha Six lane road)) का मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार (Bihar CM Nitish Kumar) के हाथों उद्घाटन होने के साथ ही यह सड़क औपचारिक तौर पर आम लोगों के लिए खोल दी गई है। इस परियोजना के मूर्त रूप लेने से आर ब्‍लॉक से दीघा तक का सफर अब केवल पांच से सात मिनट में नॉन स्‍टॉप पूरा हो सकेगा। यह सड़क पूरी तरह नॉन स्‍टॉप बगैर किसी रेड लाइट के बनाई गई है। सिक्‍स लेन सड़क के लिए हड़ताली मोड़ पर बेली रोड के ऊपर से फ्लाईओवर बनाया गया है। इसी तरह का फ्लाईओवर शिवपुरी और राजीवनगर में भी बनाया गया है। मुख्‍य सड़क के दोनों किनारों पर सर्विस रोड भी बनाया गया है। इससे मुख्‍य मार्ग पर यातायात बिना किसी बाधा के होगा।

खुद ही पूरी सड़क का मुख्‍यमंत्री ने लिया जायजा

मुख्‍यमंत्री ने एक समारोह में शुक्रवार यानी आज सुबह 11 बजे सड़क का उद्घाटन किया। इस मौके पर सीएम ने बिहार में सड़कों के विकास और कानून व्‍यवस्‍था पर बात की। उद्घाटन समारोह में बिहार सरकार के दोनों उपमुख्‍यमंत्री तार किशोर प्रसाद और रेणु देवी के अलावा पथ निर्माण मंत्री मंगल पांडेय भी मौजूद थे। उद्घाटन समारोह के ठीक बाद मुख्‍यमंत्री खुद पूरी सड़क का जायजा लेने के लिए अपने मंत्रियों और पूरे काफिले के साथ रवाना हो गए। वे आर ब्‍लॉक से दीघा तक पूरी सड़क का निरीक्षण करने के बाद राजगीर रवाना हो गए। राजगीर में भी मुख्‍यमंत्री को दो विकास योजनाओं का उद्घाटन करना है।

सरकार ने सड़कों और फ्लाईओवर का जाल बिछाया

मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार में सड़कों की हालत एनडीए की सरकार के दौरान काफी सुधरी है। पटना सहित प्रदेश के सुदूर गांवों तक सड़कों का जाल बिछ गया है। पटना में बेहतरीन सड़कों और फ्लाईओवर से आम लोगों को काफी सुविधा हो रही है। नई सड़क का पटना के लोगों को काफी लाभ मिलेगा। उन्‍होंने बिहार के पुराने दिनों की याद दिलाते हुए कहा कि एक वक्‍त सड़कों के मामले में प्रदेश की हालत काफी बुरी थी। उनकी सरकार आने के बाद स्थिति बदली है और इसे लोग महसूस भी करते हैं।

पुराने दौर के मुकाबले सुधरी है कानून-व्‍यवस्‍था

मुख्‍यमंत्री ने कानून-व्‍यवस्‍था के मुद्दे पर भी अपनी बात रखी। उन्‍होंने कहा कि पुराने दौर से बिहार की तुलना अब नहीं की जा सकती है। बिहार की सरकार और पुलिस अपराध नियंत्रण के मुद्दे पर गंभीर है। इसे लोग भी महसूस करते हैं। उन्‍होंने इंडिगो एयरलाइंस के अधिकारी रूपेश कुमार सिंह की हत्‍या पर पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि हर हत्‍या के पीछे कोई न कोई वजह होती है। पुलिस इस मामले की छानबीन कर रही है। नतीजा जल्‍द ही लोगों के सामने होगा।

 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.