इंडिगो मैनेजर रुपेश हत्‍याकांड पर एक्‍शन में सीएम नीतीश, कहा- अपराधियों के साथ लापरवाह पुलिस को भी नहीं बख्‍शा जाएगा

सीएम नीतीश कुमार ने कहा- किसी भी हाल में पुलिस अधिकारियों की लापरवाही भी बर्दाश्‍त नहीं की जाएगी। लापरवाह पुलिस पर भी सख्‍त एक्‍शन लेने का निर्देश दिया। डीजीपी को रूपेश के हत्यारों को अविलंब गिरफ्तार करने और स्पीडी ट्रायल कराकर दोषियों को सजा दिलाने का आदेश दिया।

By Sumita JaiswalEdited By: Publish:Wed, 13 Jan 2021 07:30 PM (IST) Updated:Wed, 13 Jan 2021 10:23 PM (IST)
इंडिगो मैनेजर रुपेश हत्‍याकांड पर एक्‍शन में सीएम नीतीश, कहा- अपराधियों के साथ लापरवाह पुलिस को भी नहीं बख्‍शा जाएगा
बिहार के सीएम नीतीश कुमार की तस्‍वीर ।

पटना, राज्य ब्यूरो । मंगलवार (12 जनवरी) को इंडिगो के स्टेशन प्रबंधक रूपेश कुमार सिंह की हत्या को लेकर अब सरकार एक्शन में है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar)  इस बार किसी को भी बख्‍शने के मूड में नहीं हैं। वे इस हत्याकांड को लेकर बेहद गंभीर हैं और पूरे मामले को स्वयं लगातार फॉलो कर रहे हैं। बुधवार (13 जनवरी) को मुख्यमंत्री ने पुलिस महानिदेशक (DGP) एसके सिंघल को तलब किया और इंडिगो के स्टेशन प्रबंधक रूपेश कुमार सिंह की हत्या (Indigo Station Manager Rupesh Kumar Singh murder case) से संबंधित अद्यतन स्थिति की पूरी जानकारी ली। इसके बाद मुख्यमंत्री ने डीजीपी को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि इस हत्याकांड में शामिल अपराधियों की अविलंब गिरफ्तारी सुनिश्चित करें और स्पीडी ट्रायल (speedy trial) कराकर दोषियों को जल्द से जल्द कठोर सजा दिलायी जाए।

पुलिस पर भी कार्रवाई के निर्देश

मुख्यमंत्री ने डीजीपी को साफतौर से हिदायत दी कि राज्य में किसी तरह के अपराधिक घटनाओं को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। अपराध नियंत्रण के लिए सख्त कदम उठाएं। उन्होंने कहा कि राज्य की लापरवाह पुलिस अपराधियों के खिलाफ भी पूरी सख्ती से पेश आए।  

इससे पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को डीजीपी ने बताया कि रूपेश कुमार सिंह हत्याकांड के खुलासे और हत्यारों की गिरफ्तारी के लिए एसआइटी गठित कर त्वरित कार्रवाई की जा रही है। डीजीपी ने मुख्यमंत्री को यह भी जानकारी दी कि पुलिस इस हत्याकांड का जल्द खुलासा करेगी और अपराधियों की भी शीघ्र गिरफ्तारी होगी। इसके लिए एसआइटी पूरी तत्परता से जांच में जुटी है।

chat bot
आपका साथी