बिहार में संक्रमण की लहर देखते हुए नीतीश कुमार का बड़ा ऐलान, IGIMS में मुफ्त होगा कोरोना मरीजों का इलाज

इस बीच कोरोना संक्रमितों के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बड़ा निर्णय लिया है। मुख्यमंत्री ने घोषणा की है कि इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान (आइजीआइएमएस) में कोरोना संक्रमितों का मुफ्त में इलाज किया जाएगा। इसके साथ ही चिकित्सकीय सुविधाओं और दवाओं का वहन भी राज्य सरकार करेगी।

By Akshay PandeyEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 08:03 PM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 08:03 PM (IST)
बिहार में संक्रमण की लहर देखते हुए नीतीश कुमार का बड़ा ऐलान, IGIMS में मुफ्त होगा कोरोना मरीजों का इलाज
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार। जागरण आर्काइव। -

ऑनलाइन डेस्क, पटना। बिहार में कोरोना की चेन टूटने का नाम नहीं ले रही। संक्रमण का दायरा रोज बढ़ता जा रहा है। शुक्रवार को एकबार फिर दस हजार से अधिक नए कोरोना संक्रमित राज्य में मिले हैं। अकेले एनएमसीएच में एक दिन में 24 लोगों ने जान गंवा दी है। इस बीच कोरोना संक्रमितों के इलाज के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बड़ा निर्णय लिया है। सीएम ने घोषणा की है कि इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान (आइजीआइएमएस) में कोरोना संक्रमितों का मुफ्त में इलाज किया जाएगा। इसके साथ ही चिकित्सकीय सुविधाओं और दवाओं में होने वाले खर्च का वहन भी राज्य सरकार करेगी। इस संबंध में शुक्रवार को रात सीएम ने ट्वीट किया है। 

जिला अस्पतालों में शीघ्र क्रियाशील किया जाए वेंटिलेटर

इसके साथ ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने ट्वीट में यह भी कहा कि बिहार के सभी जिला अस्पतालों में उपलब्ध वेंटिलेटर को शीघ्र क्रियाशील किया जाए। यह कार्य सरकारी प्रयास अथवा निजी क्षेत्र की संयुक्त भागीदारी से सुनिश्चित किया जा सकेगा। बता दें कि इसके पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ट्वीट कर इस राहत भरे फैसले की भी जानकारी दी थी कि 18 वर्ष से 45 वर्ष तक उम्र के लोगों के लिए एक मई से जो टीकाकरण अभियान शुरू होगा उस पर होने वाले खर्च का वहन भी राज्य सरकार करेगी। पूर्व की तरह बिहार में कोरोना वैक्सीनेशन बिल्कुल ही निशुल्क होगा। गौरतलब हो कि बिहार में शुक्रवार को कोरोना के 12 हजार से अधिक मामले सामने आए हैं। संक्रमण से राज्य में 54 लोगों की मौत भी हो गई है। इस बीच लगातार अस्पताल में अव्यवस्था के मामले सामने आ रहे हैं। कोरोना संक्रमितों से इलाज के नाम पर मोटी रकम वसूली जा रही है। ऐसे में राज्य की नीतीश कुमार सरकार ने आइजीआइएसएस में कोविड-19 के मरीजों का इलाज मुफ्त कर दिया है। साथ ही दवाओं पर होने वाला खर्च भी सरकार ही करेगी। इससे मरीजों को सुलभ तरीके से इलाज कराने में सुविधा होगी। 

chat bot
आपका साथी