स्त्री एवं प्रसूति रोग का दवा वितरण केंद्र बंद, मरीज परेशान

पीएमसीएच के स्त्री एवं प्रसूति रोग विभाग का दवा वितरण केंद्र बंद कर दिया गया है। अब मरीजों को शिशु रोग विभाग के पीछे बने दवा वितरण केंद्र से सम्बद्ध कर दिया गया है। इसका कारण फार्मासिस्ट की कमी बताई जा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 18 Nov 2021 02:28 AM (IST) Updated:Thu, 18 Nov 2021 02:28 AM (IST)
स्त्री एवं प्रसूति रोग का दवा वितरण केंद्र बंद, मरीज परेशान
स्त्री एवं प्रसूति रोग का दवा वितरण केंद्र बंद, मरीज परेशान

पटना । पीएमसीएच के स्त्री एवं प्रसूति रोग विभाग का दवा वितरण केंद्र बंद कर दिया गया है। अब मरीजों को शिशु रोग विभाग के पीछे बने दवा वितरण केंद्र से सम्बद्ध कर दिया गया है। इसका कारण फार्मासिस्ट की कमी बताई जा रही है। इससे स्त्री एवं प्रसूति रोग के मरीजों को देर रात में सुनसान रास्ते से गुजर कर दवा लेने जाना पड़ता है। इसका फायदा दवा दुकानों के दलालों को हो रहा है। अब वे दिन के बजाय देररात ज्यादा सक्रिय रहते हैं। रात में वह डिस्काउंट के बजाय अधिकतम मूल्य पर बेड पर दवाएं उपलब्ध करा रहे हैं। अधीक्षक से कार्यालय जाकर उनका पक्ष जानने का प्रयास किया गया, लेकिन मुलाकात नहीं हो सकी।

---------

कहां मिलेगी दवा

इसकी जानकारी तक नहीं

स्त्री एवं प्रसूति रोग विभाग का दवा काउंटर बंद तो कर दिया गया है लेकिन अब मरीज कहां से दवाएं ले सकते हैं, इसकी सूचना वहां चस्पा नहीं की गई है। कर्मचारियों से पूछने पर भी इसका सटीक जवाब नहीं मिलता है। इससे सबसे ज्यादा परेशानी देररात आने वाले इमरजेंसी रोगियों को हो रही है। पुरुष तीमारदार साथ नहीं होने पर अधिकतर महिलाएं दवा वितरण केंद्र के बजाय दवा दुकानों के दलालों से बेड पर दवाएं मंगाना पसंद करती हैं।

---------

शिशु रोग गेट के पास से दवा

वितरण होने पर नहीं होगी परेशानी :

पीएमसीएच के कर्मचारियों के अनुसार यदि शिशु और स्त्री एवं प्रसूति रोग विभाग, दोनों की दवाएं एक ही केंद्र से वितरित की जानी हैं तो उसका स्थान बदलना जरूरी है। यदि शिशु रोग के पीछे सन्नाटे में स्थित दवा वितरण केंद्र को विभाग के गेट के पास बने कमरे में स्थानांतरित कर दिया जाए तो समस्या का समाधान हो सकता है। शिशु विभाग के गेट के पास दवा वितरण केंद्र होने से दोनों विभागों के मरीजों को दवा प्राप्त करने में आसानी होगी।

chat bot
आपका साथी