बिहार के 14 केंद्रों पर आज होगी क्लैट परीक्षा

कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट (क्लैट) 2020 की परीक्षा सोमवार को राजधानी के सात केंद्रों सहित बिहार में 14 केंदों पर होगी

By JagranEdited By: Publish:Mon, 28 Sep 2020 06:53 AM (IST) Updated:Mon, 28 Sep 2020 06:53 AM (IST)
बिहार के 14 केंद्रों पर आज होगी क्लैट परीक्षा
बिहार के 14 केंद्रों पर आज होगी क्लैट परीक्षा

पटना। कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट (क्लैट) 2020 की परीक्षा सोमवार को राजधानी के सात केंद्रों सहित राज्य के 14 केंद्रों पर आयोजित की जाएगी। परीक्षा को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। राजधानी के अतिरिक्त दरभंगा, पूर्णिया, भागलपुर, गया, आरा के एक-एक एवं मुजफ्फरपुर के दो केंद्रों पर आयोजित की जाएगी। इस वर्ष परीक्षा संचालन की जिम्मेवारी कॉनसोíटयम ऑफ नेशनल लॉ यूनिवíसटीज को दी गई है। चाणक्या नेशनल लॉ विवि की कुलपति सह क्षेत्रिय समन्वयक जस्टिस मृदुला मिश्रा ने बताया कि राज्य में 14 एवं पटना के सात केंद्रों पर परीक्षा होगी।

बताया जाता है कि परीक्षा के लिए आंसर-की भी देर शाम तक जारी कर दी जाएगी। इस आंसर-की पर छात्र अपनी आपत्ति दर्ज करा सकेंगे। इसके बाद तीन अक्टूबर को फाइनल आंसर की जारी की जाएगी, जबकि पांच अक्टूबर को परीक्षा का परिणाम एवं मेरिट लिस्ट जारी की जाएगी। देश भर के नेशनल लॉ विश्वविद्यालयों में इससे चयनित छात्रों का नामांकन होगा। इसके लिए नौ अक्टूबर से 15 अक्टूबर तक छात्रों की काउंसिलिंग होगी। काउंसिलिंग के लिए छात्र को सिंगल विंडो सिस्टम से छह एवं सात अक्टूबर को 50 हजार रुपये फीस जमा करनी होगी। यह फीस छात्रों को विवि के फीस में समायोजित कर ली जाएगी।

बिहार से पांच हजार छात्र देंगे परीक्षा

कोरोना की वजह से अब तक कई बार तिथि बढ़ाई जा चुकी है। अंत में ऑनलाइन मोड में ही परीक्षा आयोजित कराने का निर्णय लिया गया। पिछले साल यह परीक्षा ऑफलाइन मोड में आयोजित की गई थी। चाणक्य नेशनल लॉ यूनिवíसटी पटना के कुलसचिव मनोरंजन प्रसाद ने बताया कि इस बार बिहार से 5050 छात्र परीक्षा में भाग ले रहे हैं। दो घटे की परीक्षा दोपहर दो बजे से आयोजित होकर शाम चार बजे तक चलेगी। परीक्षा केंद्रों पर बिना मास्क के प्रवेश नहीं मिलेगा। साथ ही सामाजिक दूरी के नियम का पालन सख्ती से करना होगा। छात्रों को केंद्रों पर एक घंटा पहले रिपोर्ट करनी होगी।

chat bot
आपका साथी