स्टॉपेज पर रुकेंगी बसें, जंक्शन गोलंबर होगा अतिक्रमणमुक्त

बस और टेंपो चालकों की मनमानी पर अब लगाम लगेगी।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Feb 2019 01:41 AM (IST) Updated:Thu, 21 Feb 2019 01:41 AM (IST)
स्टॉपेज पर रुकेंगी बसें, जंक्शन गोलंबर होगा अतिक्रमणमुक्त
स्टॉपेज पर रुकेंगी बसें, जंक्शन गोलंबर होगा अतिक्रमणमुक्त

पटना । ट्रैफिक व्यवस्था में सुधार को लेकर हाईकोर्ट के निर्देश के बाद ट्रैफिक पुलिस भी हरकत में आ गई है। पुलिस बस चालकों और ऑटो की मनमानी पर लगाम कसेगी। ट्रैफिक एसपी अजय पांडेय ने बुधवार को पदभार ग्रहण करने के बाद कहा कि मनमाने ढंग से चौराहे, तिराहे या जहां-तहां बस रोक सवारी उठाने वाले चालकों को चिह्नित कर अब कार्रवाई होगी। बस वहीं ठहरेंगी जहां शहर में स्टॉपेज बने हैं। साथ ही रेलवे स्टेशन गोलंबर को पूरी तरह अतिक्रमण से मुक्त रखा जाएगा।

नो पार्किंग में खड़े वाहनों का कटेगा चालान :

ट्रैफिक एसपी ने बताया कि स्टेशन गोलंबर पर बस और मनमाने ढंग से खड़े होने वाले ऑटो चालकों का चालान कटेगा। व्यवस्था ऐसी बनाई जा रही है ताकि स्टेशन पहुंचने के दौरान यात्रियों को जाम की समस्या का सामना न करना पड़े। जीपीओ गोलंबर के आसपास अव्यवस्थित ढंग से ऑटो खड़ा करने वाले चालकों पर भी कार्रवाई की जाएगी। प्रमुख चौराहे जैसे- डाकबंगला, इनकम टैक्स, फ्रेजर रोड, बो¨रग रोड, बो¨रग कैनाल रोड, बेली रोड, राजापुर पुल, कंकड़बाग, अशोक राजपथ, कारगिल चौक सहित अन्य प्रमुख स्थानों पर नो पार्किंग में खड़े वाहनों का भी चालान कटेगा।

प्रेशर हॉर्न बजाने वालों पर भी होगी कार्रवाई :

ट्रैफिक एसपी ने बताया कि जल्द ही बस और ऑटो चालक यूनियन के साथ बैठक की जाएगी। साथ ही कम्युनिटी ट्रैफिक पुलिस के जरिए लोगों को जागरूक किया जाएगा। जिन चौराहों पर प्रशिक्षित ट्रैफिक जवान तैनात नहीं है वहां तैनात होंगे। प्रेशर हॉर्न बजाने वालों पर भी कार्रवाई की जाएगी। अवैध ढंग से सड़क पर खड़े वाहनों को क्रेन से हटाया जाएगा। हालांकि पूर्व में भी ट्रैफिक पुलिस किराए पर क्रेन लेकर यह काम कर रही थी, लेकिन क्रेन मालिक को भुगतान नहीं होने कुछ दिनों से ट्रैफिक पुलिस भी सुस्त हो गई।

chat bot
आपका साथी