चिराग बोले, बिहार सरकार मेरे पिता को भारत रत्‍न देने की करे अनुशंसा, भाई प्रिंसराज पर कही यह बात

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को सांसद चिराग पासवान ने पत्र लिखकर मांग की है कि रामविलास पासवान को भारत रत्न देने की अनुशंसा राज्य सरकार करे। उन्‍होंने यह भी कहा है कि उनके पिता की जयंती पर राजकीय अवकाश घोषित की जाए।

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Wed, 15 Sep 2021 09:06 PM (IST) Updated:Wed, 15 Sep 2021 09:06 PM (IST)
चिराग बोले, बिहार सरकार मेरे पिता को भारत रत्‍न देने की करे अनुशंसा, भाई प्रिंसराज पर कही यह बात
सांसद चिराग पासवान और प्रिंसराज। फाइल फोटो

पटना, राज्य ब्यूरो। लोजपा (चिराग गुट) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान (MP Chirag Paswan) ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) को चिट्ठी लिखकर अपने पिता रामविलास पासवान को भारत रत्न देने की अनुशंसा केंद्र सरकार से करने की मांग की है। चिराग ने रामविलास पासवान की जयंती पर राजकीय अवकाश घोषित करने की भी मांग मुख्यमंत्री से की है। पार्टी के प्रदेश मीडिया प्रभारी कृष्ण सिंह कल्लू ने बुधवार को इसकी जानकारी पत्रकारों को दी।मीडिया प्रभारी कल्लू के मुताबिक रामविलास पासवान की बरसी पर  खगड़‍िया जिला स्थित शहरबन्नी गांव पहुंचे चिराग ने कार्यक्रम में कहा कि मैंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पत्र लिखकर राम विलास पासवान की जयंती पर राजकीय अवकाश घोषित किए जाने की मांग की है, ताकि आने वाली पीढ़‍ियां उन्हें जान सकें। चिराग ने कहा कि राम विलास पासवान की आदमकद प्रतिमा को हर जिले में लगाना चाहते हैं। इसके लिए भी राज्य सरकार अनुशंसा करने की मांग की है। 

प्रिंसराज की बात उठाई थी बैठक में 

खगड़‍िया रवाना होने से पहले चिराग पासवान ने मीडिया से बातचीत में प्रिंसराज (MP Prince Raj) पर दर्ज एफआइआर मामले में अपनी बात रखी। उन्‍होंने कहा कि उन्‍होंने प्रिंसराज का मामला पार्टी की अनुशासन समिति की बैठक में भी उठाई थी। मेरे भाई होने के साथ वे सांसद भी थे। हालांकि अब उन्‍हें पार्टी से निकाल दिया गया है। तब उन्‍हें सलाह दी गई थी कि वे एफआइआर कराएं। उस मोहतरमा को भी समझाया था कि वे पुलिस में इसकी शिकायत करें। चिराग ने कहा कि वे पहले से कह रहे हैं कि उन्‍हें इस मामले की जानकारी थी। इस मामले में जो भी दोषी हों उन्‍हें सजा मिलनी चा‍हिए। मालूम हो कि दिल्‍ली में प्रिंसराज पर एक महिला ने यौन शोषण की प्राथमिकी दर्ज कराई है। महिला ने चिराग पासवान पर सबूत मिटाने का आरोप लगाया है। इस कारण से मामला गरमा गया है। 

chat bot
आपका साथी