जमुई सांसद चिराग बोले- बिहार में लोजपा और पासवान जाति को किया जा रहा टारगेट, नीतीश कुमार लें एक्शन

बिहार की जमुई लोकसभा के सांसद चिराग पासवान ने कहा कि दलित शोषित अति पिछड़े वर्ग के लोग सुरक्षित नहीं हैं। इस पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को सोचना चाहिए। उन्होंने कटिहार के महापौर (मेयर) शिवराज पासवान की हत्या की कड़ी निंदा की है।

By Akshay PandeyEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 07:49 PM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 07:49 PM (IST)
जमुई सांसद चिराग बोले- बिहार में लोजपा और पासवान जाति को किया जा रहा टारगेट, नीतीश कुमार लें एक्शन
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और लोजपा सांसद चिराग पासवान। जागरण आर्काइव।

राज्य ब्यूरो, पटना : लोजपा (चिराग) के अध्यक्ष चिराग पासवान ने कटिहार के महापौर (मेयर) शिवराज पासवान उर्फ शिवा पासवान की हत्या की कड़ी निंदा की है। उन्होंने कहा है कि यह घटना इसका प्रमाण है किस तरीके से बिहार में अपराधियों का मन बढ़ता जा रहा है। बिहार की जमुई लोकसभा के सांसद चिराग पासवान ने कहा कि दलित, शोषित, अति पिछड़े वर्ग के लोग सुरक्षित नहीं हैं। इस पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को सोचना चाहिए। खासकर लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) समर्थक और पासवान जाति के लोगों को टारगेट किया जा रहा है। चिराग पासवान ने पूरी घटना की उच्चस्तरीय जांच और दोषियों को कड़ी सजा दिलाने की मांग की है। 

गौरतलब है कि गुरुवार की रात बिहार के कटिहार में महापौर (मेयर) शिवराज पासवान उर्फ शिवा पासवान की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। पंचायती से लौटने के दौरान उन्हें बाइक सवार तीन अपराधियों ने गोली मारी थी। नगर थाना क्षेत्र के संतोषी चौक रेलवे गेट के समीप वारदात को अंजाम दिया गया था। तीन गोली लगने के बाद मेयर को इलाज के लिए मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया था, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। शिवराज पासवान उर्फ शिवा पासवान जमीन की खरीद बिक्री के कारोबार से भी जुड़े थे। विजय सिंह के बरारी से विधायक निर्वाचित होने के बाद शिवराज पासवान नगर निगम के मेयर निर्वाचित हुए थे।

सुशासन के दावों की पोल खोलती है वारदात

इसके पहले चिराग ने मेयर की हत्या पर ट्वीट करके भी दुख जाहिर किया। उन्होंने ट्विटर पर लिखा कि कटिहार के मेयर शिवराज पासवान की हत्या का समाचार सुनकर स्तब्ध हूं। 'आशीर्वाद यात्रा' के दौरान उनसे कटिहार में मुलाकात हुई थी। वह बेहद ही सरल स्वभाव के व्यक्ति थे। चिराग ने कहा कि मैं ईश्वर से उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करता हूं। दुख की इस घड़ी में मैं उनके परिवार के साथ खड़ा हूं। यह घटना सुशासन के दावों की पोल खोलती है। 

chat bot
आपका साथी