तेजस्वी और चिराग बोले- आतंकी हमले में मारे गए बिहारियों के आश्रितों को नौकरी दे नीतीश सरकार

तेजस्वी यादव ने कश्मीर में मारे गए बिहारियों के आश्रितों को सरकारी नौकरी एवं एक-एक करोड़ रुपये देने की मांग की है। चिराग ने कहा कि सीएम कश्मीर के राज्यपाल से संवाद स्थापित करें और सुनिश्चित करें कि भविष्य में बिहारी की इस तरह से निर्मम हत्या न हो।

By Akshay PandeyEdited By: Publish:Sun, 17 Oct 2021 10:15 PM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 06:32 AM (IST)
तेजस्वी और चिराग बोले- आतंकी हमले में मारे गए बिहारियों के आश्रितों को नौकरी दे नीतीश सरकार
जमुई के सांसद चिराग पासवान, बिहार सीएम नीतीश कुमार और राजद नेता तेजस्वी यादव। जागरण आर्काइव।

राज्य ब्यूरो, पटना : नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कश्मीर में मारे गए बिहारियों के आश्रितों को सरकारी नौकरी एवं एक-एक करोड़ रुपये देने की मांग की है। उन्होंने कहा कि सरकार की नाकामी की वजह से पिछले 16 वर्षों में बिहार से पलायन हो रहा है। लोग रोजी-रोटी के चक्कर में दूसरे प्रदेश जा रहे हैं। सरकार को पलायन नहीं रोक पाने के लिए माफी मांगनी चाहिए। वहीं जमुई के सांसद चिराग पासवान ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कश्मीर के राज्यपाल से संवाद स्थापित करें और सुनिश्चित करें कि भविष्य में किसी और बिहारी की इस तरह से निर्मम हत्या न हो। चिराग ने कहा कि पीड़ित परिवार को मुआवजा देने से कुछ नहीं होगा। हम मांग करते हैं कि नीतीश कुमार उनके परिवार के सदस्य को सरकारी नौकरी दें। 

तेजस्वी ने कहा कि बिहारवासियों की हत्या के लिए सरकार दोषी है। अगर बिहार में ही रोजगार सृजन हो जाता तो लोगों को पलायन के लिए मजबूर नहीं होना पड़ता। तेजस्वी ने कहा कि राज्य सरकार ने भी दावा किया था कि अनुच्छेद 370 हटने से घाटी से आतंक का अंत हो जाएगा। बिना सोचे इस कदम को देश के लिए ऐतिहासिक दिन बताकर समर्थन किया गया था। जब सब कुछ इतना सामान्य हो चुका था तो क्यों आपकी सरकार में बैठे लोग दबी जुबान जम्मू-कश्मीर जाकर रोजगार तलाशने के लिए श्रमिकों की ही आलोचना कर रहे हैं? संभव है, सरकार द्वारा जमीनी हकीकत से दूर किए गए दावों के प्रभाव में ही श्रमिकों ने जम्मू-कश्मीर जाने का मन बनाया हो। 

दो बिहारियों की गोली मारकर हत्या

बता दें कि जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले के वनपोह इलाके में रविवार की शाम तीन बिहारी श्रमिकों को गोली मार दी। वारदात में दो की मौत हो गई, जबकि एक की हालत गंभीर बनी हुई है। मृतकों की पहचान जोगिंदर ऋषिदेव और राजा ऋषिदेव के रूप हुई है। बताया जा रहा है कि तीनों अररिया के रहने वाले हैं। 

chat bot
आपका साथी