जनता दरबार में घूस मांगने की शिकायत सुन गुस्से में आ गए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, बोले- केस कीजिए

सोमवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जनता दरबार में लोगों की शिकायत सुन रहे हैं। जनता दरबार में एक व्यक्ति ने सीएम नीतीश कुमार से मुआवजे की रकम जारी करने की एवज में घूस मांगने की शिकायत की। शिकायत सुनकर मुख्यमंत्री ने केस दर्ज करने का आदेश दिया।

By Rahul KumarEdited By: Publish:Mon, 13 Sep 2021 01:52 PM (IST) Updated:Mon, 13 Sep 2021 01:52 PM (IST)
जनता दरबार में घूस मांगने की शिकायत सुन गुस्से में आ गए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, बोले- केस कीजिए
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार। जागरण आर्काइव

पटना, आनलाइन डेस्क। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ( Bihar CM Nitish Kumar) पटना में जनता दरबार के जरिए बिहार की जनता की शिकायतों को सुन रहे हैं। विभागों से जुड़ी शिकायतों पर मुख्यमंत्री त्वरित कार्रवाई भी कर रहे हैं। सोमवार को मुख्यमंत्री के जनता दरबार ( Janta Darbar) में आए व्यक्ति ने कहा कि उनकी पुत्र और पुत्री की मौत डूबने से हो गई थी। सरकार की तरफ से मुआवजे की राशि भी जारी की गई लेकिन अब दफ्तर का कर्मी मुआवजे की राशि के भुगतान के लिए एक लाख रुपये की घूस मांग रहा है। घूस की बात सुनकर मुख्यमंत्री नीतीश गुस्से में आ गए।

सीएम ने कहा-घूस मांगने वाले पर कीजिए केस

सीएम नीतीश कुमार ने मुआवजे की राशि देने के बदले घूस की मांग पर गुस्से में आ गए। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने फौरन आपदा प्रबंधन विभाग के सचिव को फोन मिलवाया और कहा कि इस मामले में सारी जानकारी लेकर घूस मांगने वाले के खिलाफ केस करें। 

मुख्‍यमंत्री प्रोत्‍साहन योजना की नहीं मिली राशि

भागलपुर से आई बच्ची ने जनता दरबार में सीएम नीतीश कुमार के सामने कहा कि उसने 2016 में मैट्रिक का एग्जाम पास किया था। लेकिन उसे अब तक मुख्यमंत्री प्रोत्साहन योजना की राशि नहीं मिल पाई है। इसके साथ ही एक युवक ने भी ऐसी ही शिकायत की। युवक ने जनता दरबार में कहा कि उसने 2017 में दसवी की परीक्षा पास की थी लेकिन उसे प्रोत्साहन राशि नहीं मिली। ऐसी शिकायतों को सुनकर मुख्यमंत्री चौंक गए। इसके साथ ही जनता दरबार में आंगनबाड़ी सेविक बहाली को लेकर भी कई मामले आए। सीएम नीतीश के सामने मधुबनी जिले से आंगनबाड़ी सेविका बहाली के चार मामले आने के बाद उन्होंने समाज कल्याण विभाग के अपर सचिव को फोन लगा कर ऐसे मामलों को देखने को कहा।  

जैानकारी के मुताबिक सीएम नीतीश कुमार सोमवार को शिक्षा विभाग, स्वास्थ्य विभाग, कला संस्कृति एवं युवा विभाग, अल्पसंख्यक कल्याण विभाग, वित्त विभाग, सामान्य प्रशासन विभाग समेत अन्य विभागों से संबंधित समस्याओं को सुन रहे हैं। 

chat bot
आपका साथी