Bihar:कोविड प्रोटोकाल का जायजा लेने निकले मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार, बाढ़ के हालात को भी देखा

बिहार में कोरोना गाइडलाइन का अनुपालन हो रहा है या नहीं इसका जायजा लेने सीएम नीतीश कुमार मंगलवार को एक अणे मार्ग स्थित सीएम आवास से निकले। वे सड़क मार्ग से वैशाली पहुंचे। वहां से समस्‍तीपुर मुजफ्फरपुर के रास्‍ते वे छपरा गए।

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 02:34 PM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 02:34 PM (IST)
Bihar:कोविड प्रोटोकाल का जायजा लेने निकले मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार, बाढ़ के हालात को भी देखा
मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार निकले भ्रमण पर। फाइल फोटो

पटना, आनलाइन डेस्‍क। बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) मंगलवार को राज्‍य के अलग-अलग जिलों में  कोविड प्रोटोकाल का जायजा लेने निकल पड़े। मुख्‍यमंत्री आवास से सीएम का काफिला सड़क मार्ग से निकला। वे वैशाली पहुंचे। वहां वे कोविड से बचाव को लेकर जारी राज्‍य सरकार की गाइडलाइन और उसके अनुपालन का जायजा ले रहे हैं।जानकारी के मुताबिक नीतीश कुमार कारवां वैशाली के महुआ होते हुए आगे बढ़ा। वहां से वे समस्‍तीपुर, मुजफ्फरपुर के रास्‍ते छपरा गए। लोग सड़कों कोविड प्रोटोकॉल का पालन कर रहे हैं या नहीं वे यह देख रहे हैं। जायजा लेकर वे शाम तक पटना लौटेंगे। इस बीच सीएम समस्‍तीपुर पहुंचे हैं। 

वैशाली से समस्‍तीपुर, मुजफ्फरपुर होते हुए छपरा गए सीएम 

मुख्‍यमंत्री सचिवालय से जारी विज्ञप्ति में बताया गया है कि सीएम कोविड  प्रोटोकॉल का जायजा लेने निकले हैं। वैशाली में उन्‍होंने अधिकारियों से जानकारी ली। कोविड गाइडलाइन का अनुपालन किया जा रहा है या नहीं इस बाबत पूछा। बताया गया है कि वैशाली के बाद वे मुसरीघरारी के रास्‍ते समस्‍तीपुर गए। वहां से मुजफ्फरपुर, पूसा रोड होते हुए आगे बढ़े। वे रेवाघाट, छपरा के गड़खा, दरियापुर, सोनपुर भी जाएंगे। वहां से वे लौट जाएंगे। 

कोरोना की तीसरी लहर को लेकर सीएम गंभीर 

बता दें कि कोरोना की तीसरी लहर को देखते हुए मुख्‍यमंत्री काफी गंभीर है। इस क्रम में राज्‍य में स्‍वास्‍थ्‍य व्‍यवस्‍था को सुदृढ़ किया जा रहा है। अस्‍पतालों में व्‍यवस्‍था की जा रही है। विशेषज्ञों का कहना है कि इसी महीने कोरोना की तीसरी लहर आने की संभावना है। इसको देखते हुए बेड, ऑक्‍सीजन आदि की पर्याप्‍त मात्रा में व्‍यवस्‍था की जा रही है। 

इधर राज्‍य के कई जिलों में बाढ़ की स्थिति भयावह हो गई है। राजधानी पटना के कई इलाके जलमग्‍न हो गए हैं। मौसम विभाग के अनुसार अभी और बारिश हो सकती है। इस कारण से स्थिति गंभीर हो सकती है। इसको लेकर भी सीएम ने अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिए हैं।    

chat bot
आपका साथी