एमबीए की पढ़ाई छोड़ शुरू किया था मुर्गा का कारोबार, लॉकडाउन में धंधा हुआ चौपट तो बन गया शराब माफिया

पटना में 21 लाख रुपये की शराब के साथ पकड़ा गया अतुल नोएडा के एक निजी कॉलेज में एमबीए का छात्र रह चुका है। पढ़ाई छोड़ मुर्गे का कारोबार शुरू किया था। लॉकडाउन में धंधा चौपट होने के बाद बड़ा शराब तस्कर बन गया ।

By Sumita JaiswalEdited By: Publish:Sun, 17 Jan 2021 05:25 PM (IST) Updated:Sun, 17 Jan 2021 09:54 PM (IST)
एमबीए की पढ़ाई छोड़ शुरू किया था मुर्गा का कारोबार, लॉकडाउन में धंधा हुआ चौपट तो बन गया शराब माफिया
कुछ ही महीने में डिलीवरी ब्वॉय से बड़ा शराब तस्कर बन गया, सांकेतिक तस्‍वीर ।

पटना, जागरण संवाददाता । पत्रकार नगर थाने के महात्मा गांधी नगर कांटी फैक्टरी रोड में 21 लाख रुपये की शराब के साथ पकड़ा गया अतुल (गौरीचक, अलावलपुर निवासी) नोएडा के एक निजी कॉलेज में एमबीए का छात्र रह चुका है, जो एक साल पहले पढ़ाई छोड़ मुर्गे का कारोबार शुरू किया था। लॉकडाउन में धंधा चौपट होने के बाद वह शराब के धंधे में उतर गया। कुछ ही महीने में डिलीवरी ब्वॉय से बड़ा शराब तस्कर बन गया था। जेल भेजने से पूर्व उनसे पूछताछ में पुलिस के सामने वैशाली के चार शराब माफिया का नाम लिया, जो इसे हर दिन 6 से 8 लाख रुपये की शराब उपलब्ध कराते थे। पुलिस अतुल को रिमांड पर लेकर पूछताछ करेगी।

 आठ लाख की बाइक और दोलाख मोबाइल करता रहा इस्तेमाल

अतुल के पास से बरामद बाइक की कीमत आठ लाख है। जिसे उसने हाल ही में खरीदी थी। उसके पास दो मोबाइल मिला, जिसकी कीमत दो लाख है। उसके मोबाइल से कई लोगों का नम्बर मिला है। अतुल के ग्रुप में  आधा दर्जन लोग शामिल है, जो पटना में कई थाना क्षेत्रों में शराब की सप्लाई करते थे। इसने एक ऐसा ग्रुप तैयार कर रखा था, जो उसके कहने पर लोगों को शराब की होम डिलिवरी करता था। पुलिस वैशाली के चारों तस्करों को पकड़ने के लिए छापेमारी कर रही है।

मिले खाता की हो रही जांच

पुलिस अब उसके पास से मिले बैंक खाता की पूरी जानकारी ले रही है। इसमें इस बात का पता किया जा रहा है कि खाता सही ढंग से खुलवाया गया है नहीं? इसके साथ ही उसमें से कितने रुपये किन-किन खातों में स्थानांतरित किये गये हैं। इससे कई ऐसे लोगों के नामों की जानकारी मिल सकती है, जो शराब तस्करी के धंधे से जुड़े हुए हैं।

chat bot
आपका साथी