Chhath 2021: छठ करने वाले पुलिसकर्मियों को व्रत के लिए भी नहीं मिली छुट्टी, CM नीतीश व DGP ने नहीं दिया जवाब

Chhath 2021 बिहार में छठ करने वाले पुलिसकर्मियों को व्रत के लिए छुट्टी नहीं मिली है। इस बाबत बिहार पुलिस एसोसिाशन के आग्रह पर मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार व पुलिस महानिदेशक ने कोई जवाब नहीं दिया है। इसपर एसोसिएशन ने नाराजगी जताई है।

By Amit AlokEdited By: Publish:Thu, 11 Nov 2021 07:13 AM (IST) Updated:Thu, 11 Nov 2021 07:13 AM (IST)
Chhath 2021: छठ करने वाले पुलिसकर्मियों को व्रत के लिए भी नहीं मिली छुट्टी, CM नीतीश व DGP ने नहीं दिया जवाब
बिहार में पुलिसकर्मियों को छठ में नहीं मिली छुट्टी। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर।

पटना, आनलाइन डेस्‍क। Chhath 2021 बिहार में छठ व्रत को लेकर पुलिसकर्मियों की छुट्टियां रद कर दी गईं थीं। छठ व्रत करने वाले पुलिसकर्मियों को भी पर्व के लिए छुट्टी नहीं मिली। मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) एवं पुलिस महानिदेशक (DGP) ने भी उनकी नहीं सुनी। इसपर बिहार पुलिस एसोसिएशन (Bihar Police Association) ने नाराजगी व्यक्त की है। कई पुलिसकर्मियों का कहना है कि ड्यूटी के साथ पारिवारिक दायित्‍व निभाने में सामंजस्‍य बैठाना भी जरूरी है। उनका मानना है कि छठ व्रत करने वाले पुलिसकर्मियों को तो छुट्टी मिलनी ही चाहिए थी।

पुलिस एसोसिएशन ने मुख्यमंत्री एवं डीजीपी को लिखा था पत्र

विदित हो कि पुलिस एसोसिएशन ने छठ व्रती पुलिसकर्मियों को छठ में छुट्टी दिए जाने को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एवं डीजीपी को पत्र लिखकर आग्रह किया था। लेकिन उनके आवेदन पर कोई सुनवाई नहीं हुई। छठ पूजा (Chhath Puja) के दौरान सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने को लेकर उनकी छुट्टी को नामंजूर कर दिया गया। इससे छठव्रती पुलिसकर्मियों में नाराजगी है। बिहार पुलिस एसोसिएशन ने इस मामले में अपनी नाराजगी का इजहार किया है।

सीएम व डीजीपी कार्यालयों से नहीं दी गई कोई सूचना

बिहार पुलिस एसोसिएशन ने छठ व्रती पुलिसकर्मियों को पूजा के लिए छुट्टी देने का आग्रह मुख्यमंत्री से लेकर डीजीपी तक को पत्र लिखकर किया था, लेकिन इस संबंध में कार्रवाई को लेकर मुख्यमंत्री और डीजीपी के कार्यालयों से कोई सूचना नहीं दी गई।

छठ को ले पुलिसकर्मियों को नहीं दी गई छुट्टी, लगी ड्यूटी

विदित हो कि पुलिस मुख्‍यालय ने बिहार में सभी पुलिसकर्मियों के अवकाश रद कर दिए हैं। उन्‍हें छठ महाव्रत को लेकर कानून-व्‍यवस्‍था बनाए रखने के लिए ड्यूटी पर लगाया गया है। छठ करने वाले पुलिसकर्मियों को उम्‍मीद थी कि पुलिस मुख्‍यालय उनके आग्रह पर विचार करेगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। डयूटी और पारिवारिक दायित्व के साथ आस्था के बीच झूलते छठ व्रती पुलिसकर्मियों में इसे लेकर नाराजगी है।

chat bot
आपका साथी