पटना विश्‍वविद्यालय का पुराना गौरव लौटाने को कुलपति ने मांगा विद्यार्थी परिषद का सहयोग

पटना विश्‍ववि‍द्यालय के कुलपति गिरी कुमार चौधरी बोलेख्‍ अभाविप के सहयोग से लौटेगा पीयू का गौरव पटना में दो दिवसीय 62वां प्रांतीय अधिवेशन का हुआ शुभारंभ रविवार को उप मुख्यमंत्री करेंगे शिरकत राज्य भर से पहुंचे हैं कार्यकर्ता

By Shubh Narayan PathakEdited By: Publish:Sun, 10 Jan 2021 07:59 AM (IST) Updated:Sun, 10 Jan 2021 07:59 AM (IST)
पटना विश्‍वविद्यालय का पुराना गौरव लौटाने को कुलपति ने मांगा विद्यार्थी परिषद का सहयोग
विद्यार्थी परिषद के प्रांतीय सम्‍मेलन में पहुंचे छात्र। जागरण

पटना, जागरण संवाददाता। पटना विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. गिरीश कुमार चौधरी ने राष्‍ट्रीय स्‍वयंसेवक संघ और भाजपा से जुड़े छात्र संगठन अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की खूब तारीफ की है। वे विद्यार्थी परिषद के प्रांतीय अधिवेशन का उद्घाटन करने पहुंचे थे। उन्‍होंने कहा कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) ने समाज में मिसाल कायम की है। अनुशासन एवं व्यवहार में परिषद के कार्यकर्ता हर जगह अपनी छाप छोड़ते हैं। एबीवीपी के सहयोग से पटना विवि को पुराना गौरव दिलाने के लिए कार्य करेंगे। सरकार अपना काम करती है, लेकिन उनका साथ सामाजिक संगठन देते हैं।

कुलपति प्रो. गिरीश कुमार चौधरी ने शनिवार को एबीवीपी के दो दिवसीय 62वां प्रांतीय अधिवेशन के उद्घाटन किया। इस मौके पर प्रो. मधु वर्मा, प्रो. अंजनी श्रीवास्तव, डॉ. चंद्रशेखर आजाद, अभिषेक यादव भी मौजूद थे।  अधिवेशन में हिस्सा लेने के लिए राज्य भर से कार्यकर्ता राजेंद्र नगर स्थित प्रेमचंद रंगशाला पहुंचे हैं। प्रो. मधु वर्मा ने कहा कि प्रदर्शनी परिषद के कार्यों का लघु चित्र है। यहां समस्त बिहार के कार्यों का उल्लेख है। इस कार्यक्रम में आज बिहार के उप मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद भी शिरकत करेंगे।

राष्ट्र और छात्र हित के लिए कार्य करती परिषद

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रदेश उपाध्यक्ष प्रो. अंजनी श्रीवास्तव ने कहा कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने सदैव राष्ट्र हित और छात्र हित के लिए कार्य करती आई है। स्वागत समिति के सह मंत्री डॉ. चंद्रशेखर आजाद ने कहा कि परिषद हर गतिविधि में आगे रहती है। चाहे बाढ़ हो या भूकंप, कार्यकर्ता सहयोग के लिए हमेशा तत्पर रहते हैं। उन्होंने बताया कि रविवार को उप मुख्यमंत्री परिषद कार्यकर्ताओं से मिलकर उनका उत्साहवद्र्धन करेंगे।

राज्य के दो सौ कार्यकर्ता हुए शामिल

कार्यक्रम में परिषद के राष्ट्रीय सह संगठन मंत्री श्रीनिवास, क्षेत्रीय संगठन मंत्री निखिल रंजन, प्रांत संगठन मंत्री डॉ. सुग्रीव, राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य गौरव सुंदरम, व्यवस्था प्रमुख सुधांशु झा समेत राज्य के दो सौ कार्यकर्ता शामिल हुए।

chat bot
आपका साथी