सिवान में बैंक के चेयरमैन गिरफ्तार, शराब तस्‍करी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई; मैरवा में पकड़ा गया था ट्रक

Big Action against Liquor Smuggling बिहार में शराब तस्‍करी के खिलाफ एक बड़ी कार्रवाई हुई है। सिवान में पुलिस ने बैंक के चेयरमैन और राजद नेता को ऐसे ही आरोप में‍ गिरफ्तार कर लिया है। पूरे वाकये के बाद हड़कंप मच गया है।

Shubh Narayan PathakTue, 07 Dec 2021 12:14 PM (IST)
सिवान को आपरेटिव बैंक के चेयरमैन हुए गिरफ्तार। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

सिवान, जागरण टीम। बिहार में शराबबंदी को सफल बनाने के लिए प्रशासन ने अपनी पूरी ताकत लगा दी है। मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार की समीक्षा बैठक के बाद पुलिस के साथ ही मद्य निषेध विभाग लगातार एक्‍शन में है। इस कड़ी में बड़े चेहरे भी पकड़े जा रहे हैं। सिवान में सिवान सेंट्रल को-ऑपरेटिव बैंक के चेयरमैन रामायण चौधरी को मैरवा पुलिस द्वारा शराब के मामले में गिरफ्तार कर लिया गया है। वह राष्‍ट्रीय जनता दल से भी जुड़े हुए हैं। बताया जा रहा है कि उनका शराब के धंधे से पुराना रिश्‍ता है। पुलिस का दावा है कि वह जिले में शराब तस्‍करी का बड़ा गिरोह चला रहे थे। बहरहाल पुलिस की इस हाई प्रोफाइल कार्रवाई से जिले में शराब पीने और बेचने वाले लोगों की नींद उड़ गई है।

27 सितंबर को मिली थी एक ट्रक शराब

पुलिस सूत्रों के मुताबिक 27 सितंबर को मैरवा के धरनी छापर में एक ट्रक शराब जब्त की गई थी। इस मामले में छह लोगों की गिरफ्तारी हुई थी। गिरफ्तारी के बाद पूछताछ के क्रम में आरोपितों ने रामायण चौधरी का नाम लिया था। पुलिस अनुसंधान के क्रम में शराब के धंधे में राजद नेता की भूमिका पुष्‍ट हुई। इसके बाद आज सुबह मुफस्सिल थाना के प्रभारी विनोद कुमार सिंह ने बरहन गांव स्थित आवास से रामायण चौधरी को गिरफ्तार कर लिया। उन्‍हें मैरवा थाना के सुपूर्द कर दिया गया है। मैरवा थाने की पुलिस उनसे पूछताछ में जुटी है। पुलिस उन्‍हें कोर्ट में प्रस्‍तुत करने के बाद जरूरी होने पर रिमांड की मांग करेगी।

अलग-अलग जगहों से 47 लीटर शराब जब्त, महिला सहित 10 गिरफ्तार

सिवान जिले के विभिन्न थानों की गश्त दल ने रविवार की देर शाम विभिन्न जगहों पर छापेमारी कर 47 लीटर देसी शराब के साथ एक महिला सहित नौ लोगों को गिरफ्तार कर लिया तथा सभी धंधेबाजों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कर सोमवार को जेल भेज दिया। जानकारी के अनुसार मुफस्सिल थाने की पुलिस ने अलग-अलग जगहों से शराब मामले में पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया। थानाध्यक्ष विनोद कुमार सिंह ने बताया कि छोटपुर गांव से 35 बोतल शराब के साथ रामतपेश्वर साह को गिरफ्तार किया गया। वहीं शराब मामले में फरार जियांय गांव निवासी लक्ष्मण राजभर, अशोक राजभर एवं भंटापोखर गांव निवासी रंजीत सिंह को गिरफ्तार किया गया, जबकि शराब के नशे में जियांय गांव निवासी अनिल राजभर को गिरफ्तार किया गया।

भगवानपुर थाने की टीम ने माघर गांव स्थित राहुल नट के घर छापेमारी कर तीन लीटर देसी शराब बरामद किया। मामले में पुलिस ने राहुल नट के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज  किया है। वहीं पुलिस ने बनकट गांव में छापेमारी कर शराब पीकर हंगामा कर रहे मुकेश कुमार श्रीवास्तव को गिरफ्तार कर सोमवार को जेल भेज दिया। इधर दारोंदा थाना ने रविवार की देर शाम बालबंगरा गांव में छापेमारी कर सात लीटर देसी शराब के साथ एक महिला को गिरफ्तार कर लिया। थानाध्यक्ष अजीत कुमार सिंह ने बताया कि गिरफ्तार महिला बालबंगरा निवासी विक्रमा चौधरी की पत्नी उर्मिला देवी है। इसके बाद पुलिस ने शराब के मामले में रुकुंदीपुर निवासी संतोष साह को गिरफ्तार कर सोमवार को जेल भेज दिया।

एमएच नगर की पुलिस ने सिसवां कला गांव में शराब के नशे में हो हल्ला कर रहे एक युवक को गिरफ्तार कर लिया। थानाध्यक्ष अभिषेक कुमार ने बताया कि गिरफ्तार युवक जितेश सिंह की मेडिकल जांच कराने के बाद सोमवार को जेल भेज दिया गया। बसंतपुर की पुलिस ने बसांव बिनटोलिया में रविवार की शाम छापेमारी की। इस दौरान जगलाल बिंद के घर के पीछे से 25 लीटर देसी शराब बरामद किया। वहीं शराब की खरीद-बिक्री कर जगलाल बिंद समेत अन्य लोग फरार हो गए। इस मामले में पुलिस ने जगलाल बिंद, दीपक बिंद, संतोष बिंद तथा मिथुन बिंद के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की है। वहीं वहीं लकड़ी नबीगंज पुलिस ने ओपी क्षेत्र के तेलिया गांव में छापेमारी कर महेश तिवारी को नशे की हालत में पांच लीटर देसी शराब के साथ गिरफ्तार कर लिया।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.