सीबीएसई 10वीं की मेजर विषयों की परीक्षा 30 से, आइसीएसई गणित एग्जाम की डेट बदली

सीबीएसई) द्वारा दसवीं की मेजर विषयों की परीक्षा तीस नवंबर से होगी। इस दिन सामाजिक अध्ययन की परीक्षा होगी। आइसीएसई बोर्ड ने 12वीं की गणित की परीक्षा की तारीख में परिवर्तन किया है। यहां जाने दोनों बोर्डों के विषय में जानकारी।

Akshay PandeySat, 27 Nov 2021 09:30 PM (IST)
सीबीएसई 10वीं की मेजर विषयों की परीक्षा 30 नवंबर से होगी। सांकेतिक तस्वीर।

जागरण संवाददाता, पटना : सेंट्रल बोर्ड आफ सेकेंड्री एजुकेशन (सीबीएसई) द्वारा दसवीं की मेजर विषयों की परीक्षा तीस नवंबर से होगी। इस दिन सामाजिक अध्ययन की परीक्षा होगी। बोर्ड की ओर से आबर्जवर तैनात कर दिए गए हैं। वहीं आइसीएसई बोर्ड ने 12वीं की गणित की परीक्षा की तारीख में परिवर्तन किया है। पहले 29 नवंबर को गणित का एग्जाम होने वाला था, लेकिन अब यह परीक्षा 12 दिसंबर को आयोजित होगी।

एसोसिएशन आफ पब्लिक स्कूल्स के अध्यक्ष डा. सीबी सिंह एवं कोषाध्यक्ष एके नाग ने कहा कि दसवीं एवं बारहवीं के मेजर विषयों की परीक्षा की तैयारी हो गई है। कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए सीबीएसई की परीक्षाएं आयोजित की जाएंगी। एसोसिएशन के नेताओं का कहा कि स्कूल में पांच सौ विद्यार्थी होने पर  एक एवं अधिक होने पर दो आबर्जवर तैनात किए गए हैं। 

दसवीं के मेजर विषयों की परीक्षा 

30 नवंबर : सामाजिक अध्ययन  

2 दिसंबर : विज्ञान 

4 दिसंबर : गणित 

9 दिसंबर : हिंदी

11 दिसंबर : अंग्रेजी

12वीं की मेजर

 विषयों की परीक्षा 

3 दिसंबर : अंग्रेजी 

6 दिसंबर : गणित 

10 दिसंबर : भौतिकी 

14 दिसंबर  : रसायन 

18 दिसंबर : जीव विज्ञान

- सेंट्रल बोर्ड आफ सेकेंड्री एजुकेशन की ओर से आबर्जवर किए गए तैनात

- कोरोना नियमों का परीक्षा के दौरान किया जाएगा पूरी तरह पालन

अब 12 दिसंबर को होगी आइसीएसई गणित की परीक्षा

जागरण संवाददाता, पटना : आइसीएसई बोर्ड ने 12वीं की गणित की परीक्षा की तिथि में बदलाव कर दिया है। पहले 29 नवंर को गणित की परीक्षा होने वाली थी, लेकिन अब यह परीक्षा 12 दिसंबर को आयोजित होगी।

लोयाला मांटेसरी स्कूल में होगा 30 तक आवेदन

पटना : लाेयाला मांटेसरी स्कूल में आगामी तीस नवंबर तक आनलाइन आवेदन किया जाएगा। स्कूल के प्राचार्य ब्रदर माइक का कहना है कि यहां पर फिलहाल एलकेजी के लिए आवेदन किया जा रहा है। आवेदन पत्र बोर्ड की वेबसाइट पर उपलब्ध है। स्कूल की वेबसाइट www.loyolamontessoripatna.in के माध्यम से अभिभावक आनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.