पटना जंक्शन पर सीबीआइ ने बोला धावा, चार घंटे की छापेमारी में ले गई जरूरी दस्तावेज

पटना जंक्शन पर सीबीआइ की एक टीम ने रेलवे विजिलेंस के साथ मिलकर करीब चार घंटे से अधिक समय तक छापेमारी की। इस दौरान सीबीआइ के अफसरों ने पटना जंक्शन पर कामकाज की पड़ताल की। उन्होंने जाना कि नियमों के तहत काम हो रहे हैैं या नहीं।

By Akshay PandeyEdited By: Publish:Fri, 19 Mar 2021 11:28 PM (IST) Updated:Sat, 20 Mar 2021 06:03 AM (IST)
पटना जंक्शन पर सीबीआइ ने बोला धावा, चार घंटे की छापेमारी में ले गई जरूरी दस्तावेज
पटना जंक्शन पर सीबीआइ ने करीब चार घंटे तक की छापेमारी। प्रतीकात्मक तस्वीर।

राज्य ब्यूरो, पटना। पटना जंक्शन पर सीबीआइ की एक टीम ने रेलवे विजिलेंस के साथ मिलकर करीब चार घंटे से अधिक समय तक छापेमारी की। इस दौरान सीबीआइ के अफसरों ने पटना जंक्शन पर कामकाज की पड़ताल की। उन्होंने जाना कि नियमों के तहत काम हो रहे हैं या नहीं। सीबीआइ अपने साथ कुछ जरूरी दस्तावेज भी ले गई है।

देश के 25 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में छापेमारी

सूत्रों के अनुसार शुक्रवार को पटना जंक्शन के साथ-साथ देश के 25 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में सीबीआइ की टीम ने सरकारी दफ्तरों और रेलवे जंक्शनों पर एक साथ धावा बोला। इसी कड़ी में पटना में भी छापेमारी की गई। सूत्रों के अनुसार सीबीआइ टीम के साथ रेलवे की विजिलेंस टीम भी थी।

वेंडरों के मेडिकल प्रमाणपत्र में त्रुटियां मिलीं!

सीबीआइ की छापेमारी के दौरान टीम में शामिल अधिकारियों ने जंक्शन पर प्रदर्शित होर्डिंग आदि के बारे में जानकारी ली कि नियमों के मुताबिक लगे हैं या नहीं। रेलवे से इसकी अनुमति ली गई है अथवा नहीं। साथ ही जंक्शन पर लगे टीवी में जो विज्ञापन दिखाए जा रहे हैं उनके लिए नियमानुसार क्या व्यवस्था की गई। किस पार्टी से इसके लिए करार हुआ है। जंक्शन पर वेंडरों को जो लाइसेंस दिए हैं वे नियम मुताबिक हैं अथवा नहीं इसकी भी जांच की गई। सूत्रों के मुताबिक कुछ वेंडरों के मेडिकल प्रमाणपत्र में त्रुटियां जैसी मामूली गड़बड़ी टीम को मिली।

कई स्थानों पर एक साथ छापेमारी

बता दें कि बिहार की राजधानी के पटना जंक्शन के साथ-साथ देश के 25 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में सीबीआइ की टीम ने सरकारी दफ्तरों और रेलवे जंक्शनों पर एक साथ छापेमारी की। इसी कड़ी में पटना जंक्शन पर भी सीबीआइ की टीम पहुंची। सीबीआइ की टीम के साथ रेलवे की विजिलेंस टीम भी मौजूद रही। छापेमारी के बाद सीबीआइ अपने साथ कुछ जरूरी दस्तावेज भी ले गई है। 

chat bot
आपका साथी