स्नातक और शिक्षक क्षेत्र के प्रत्याशियों की किस्मत आज होगी मतपेटियों में बंद

-विधान परिषद चुनाव -120450 मतदाता पटना स्नातक क्षेत्र के लिए और शिक्षक के 9555 वोटर करेंगे मतदान -14 स्नातक के लिए और शिक्षक के 8 प्रत्याशी मैदान में ------- जागरण संवाददाता पटना

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Oct 2020 07:58 PM (IST) Updated:Wed, 21 Oct 2020 07:58 PM (IST)
स्नातक और शिक्षक क्षेत्र के प्रत्याशियों 
की किस्मत आज होगी मतपेटियों में बंद
स्नातक और शिक्षक क्षेत्र के प्रत्याशियों की किस्मत आज होगी मतपेटियों में बंद

पटना । विधान परिषद के द्विवार्षिक चुनाव में पटना स्नातक क्षेत्र के 1,20,450 और शिक्षक के 9,555 मतदाता गुरुवार को मतदान करेंगे। इसके साथ ही स्नातक के लिए 14 और शिक्षक के आठ प्रत्याशियों की किस्मत मतपेटियों में बंद हो जाएगी। किस्मत की पेटी 12 नवंबर को खुलेगी। स्नातक क्षेत्र के लिए सूचना व जनसंपर्क मंत्री नीरज कुमार और पूर्व विधान पार्षद आजाद गांधी समेत 14 प्रत्याशी मैदान में हैं। शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र से पूर्व विधान पार्षद नवल किशोर यादव और राजद के नारायण यादव सहित आठ प्रत्याशियों के बीच जंग है। स्नातक क्षेत्र के पटना, नालंदा व नवादा में 181 और शिक्षक क्षेत्र के लिए 80 मतदान केंद्र बनाए गए हैं।

मतदान की तैयारियों के लिए बुधवार को आयुक्त संजय कुमार अग्रवाल ने मतदान कíमयों, दंडाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारी की ब्रीफिंग की। डीएम कुमार रवि ने भी स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं पारदर्शी चुनाव संपन्न कराने के लिए आयोग के प्रावधानों एवं निर्देशों की बारीकियों से जानकारी दी। बताया गया कि मतदान समाप्ति के बाद सभी मतपेटी को आर्यभट्ट ज्ञान विश्वविद्यालय स्थित वज्रगृह में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था में रखा जाएगा।

chat bot
आपका साथी