पटनाः इस नंबर पर करें फोन, कोरोना पीड़ित परिवार तक हर दिन पहुंचेगा पौष्टिक खाना

पटना में अगर आपके आस पड़ोस या मोहल्ले में कोई कोरोना पीड़ित परिवार हो तो फोन नंबर 9735078760 पर सुबह नौ से दस बजे के बीच खबर करें। इस परिवार के घर तक नियमित रूप से पौष्टिक खाना पहुंचाया जाएगा।

By Akshay PandeyEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 09:30 PM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 09:30 PM (IST)
पटनाः इस नंबर पर करें फोन, कोरोना पीड़ित परिवार तक हर दिन पहुंचेगा पौष्टिक खाना
पटना में फोन करके कोरोना संक्रमित को मुफ्त भोजन की सुविधा दी जा रही है। प्रतीकात्मक तस्वीर।
जासं, पटना सिटी: आपके आस पड़ोस या मोहल्ले में कोई कोरोना पीड़ित परिवार हो तो फोन नंबर 9735078760 पर सुबह नौ से दस बजे के बीच खबर करें। इस परिवार के घर तक नियमित रूप से पौष्टिक खाना पहुंचाया जाएगा। यह सराहनीय व अनुकरणीय व्यवस्था भारत विकास परिषद और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ द्वारा की गई है। 
श्री गुरु गोविंद सिंह सदर अस्पताल आने वालों को भी भोजन

परिषद के प्रांतीय अध्यक्ष विवेक माथुर ने बताया कि श्री गुरु गोविंद सिंह सदर अस्पताल में कोरोना जांच कराने आने वाले मरीजों और उनके स्वजनों और कोरोना का टीका लगवाने आने वालों को भी भोजन दिया जा रहा है। इस नेक अभियान में राजद नेता व पूर्व पार्षद बलराम चौधरी समेत कई लोग आगे बढ़ कर सहयोग कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि भोजन की यह सेवा सिटी चौक स्थित पंजाब नेशनल बैंक के समीप भी आरंभ की गई है। अभियान में कृष्ण अग्रवाल, सीता राम पोद्दार, सुबोध, रामानंद, संजय, सरोज सिन्हा, विमल जैन आदि सक्रिय हैं। 

पटना के आश्रय स्थल पर मुफ्त भोजन

बता दें कि राजधानी पटना कई स्थानों पर कोरोना काल में मुफ्त भोजना कराया जा रहा है। वार्ड 48 अंतर्गत सैदपुर नहर किनारे एनसीसी कार्यालय की दीवार से सटे आश्रय स्थल में बड़ी संख्या में लोगों के रहने और भोजन करने की व्यवस्था की गई है। इसी तरह पटना सिटी इलाके के ही गायघाट रैन बसेरा में खाने के साथ ही शुद्ध पीने के लिए आरो का पानी और लाइब्रेरी में किताब पढ़ने की सुविधा व कैरम-लूडो खेलने की भी सुविधा दी गई है। यहां एलईडी टीवी भी लगी है, जिसपर कोरोना से बचाव के उपाय लोगों को बताए जा रहे हैं। इन आश्रय स्थलों पर ठहरने की भी सुविधा प्रशासन की ओर से दी जा रही है। साथ ही सीसीटीवी कैमरे से शारीरिक दूरी के अनुपालन की भी मॉनीटरिंगग की जा रही है। 

chat bot
आपका साथी