By-Election in Bihar: 19 से प्रचार की शुरुआत करेगी कांग्रेस, अलग अंदाज में भाजपा पर साधेगी निशाना

By-Election in Bihar कुशेश्‍वरस्‍थान एवं तारापुर विधानसभा सीटों के लिए होनेवाले उपचुनाव (By-Election in Bihar) में कांग्रेस के स्टार प्रचारक 19 अक्टूबर से प्रचार मैदान में कूदेंगे। संभावना व्यक्त की जा रही है कि 21 को कन्हैया कुमार कुशेश्वरस्थान में चुनावी सभा करेंगे।

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Wed, 13 Oct 2021 07:46 PM (IST) Updated:Wed, 13 Oct 2021 07:46 PM (IST)
By-Election in Bihar: 19 से प्रचार की शुरुआत करेगी कांग्रेस, अलग अंदाज में भाजपा पर साधेगी निशाना
कांग्रेस उम्‍मीदवार का प्रचार करने आएंगे कन्‍हैया और जिग्‍णेश। फाइल फोटो

पटना, राज्य ब्यूरो। कुशेश्‍वरस्‍थान एवं तारापुर विधानसभा सीटों के लिए होनेवाले उपचुनाव (By-Election in Bihar) में कांग्रेस के स्टार प्रचारक 19 अक्टूबर से प्रचार मैदान में कूदेंगे। संभावना व्यक्त की जा रही है कि 21 को कन्हैया कुमार कुशेश्वरस्थान में चुनावी सभा करेंगे। पार्टी ने मंगलवार को ही दोनों सीटों पर जीत दर्ज कराने के लिए स्टार प्रचारकों की जंबो जेट सूची जारी की है, जिसमें पार्टी के तमाम वरिष्ठ नेताओं के साथ कन्हैया, जिग्नेश मेवाणी, हार्दिक पटेल, शत्रुघ्न सिन्हा जैसे स्‍टार प्रचारकों के नाम है। 

दुर्गापूजा के कारण बढ़ाई चुनाव प्रचार की ति‍थि

पूर्व में 16 अक्टूबर से चुनाव प्रचार कार्यक्रम शुरू करने की पार्टी की योजना थी, लेकिन दुर्गापूजा को देखते हुए इसे तीन दिन बढ़ा दिया गया है। पार्टी विधानमंडल दल के नेता अजीत शर्मा ने बताया कि स्टार प्रचारकों के प्रचार के बीच पार्टी का इस बार ग्रामीण क्षेत्रों में इलाके के कुछ महत्वपूर्ण लोगों के साथ बैठकर बात करने का भी कार्यक्रम है। गांव के महत्वपूर्ण लोगों के बीच बैठ कांग्रेस के नेता इन्हें आजादी से लेकर अब तक कांग्रेस द्वारा देश और राज्यों के विकास के लिए किए गए कार्यों की जानकारी दी जाएगी। इस दौरान मोदी सरकार आने के बाद से देश और यहां के लोगों को हुई परेशानियां, देश की संपत्ति को औने-पौने दामों में बेचने, पेट्रोल, डीजल, घरेलू गैस की कीमतों में मनमानी वृद्धि पर भी लोगों से बात होगी। अजीत शर्मा कहते हैं कि 20 के बाद कन्हैया समेत दूसरे नेता प्रचार की कमान संभालेंगे। 

कुशेश्‍वरस्‍थान सीट को लेकर कांग्रेस-राजद आमने-सामने  

बता दें कि खासकर कुशेश्‍वरस्‍थान सीट को लेकर महागठबंधन में ही पेच फंस गया है। इस सीट पर राजद के साथ ही कांग्रेस ने भी उम्‍मीदवार खड़े कर दिए हैं। यहां का मुकाबला दिलचस्‍प होने की उम्‍मीद है। बताया जा रहा है कि राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद भी यहां प्रचार करने आएंगे। ऐसे में यहां चुनावी घमासान देखने को मिलेगा। 

chat bot
आपका साथी