Buxar News: बक्सर ट्रक एसोसिएशन हड़ताल से हो गया बाहर, इस छोटी सी चूक के कारण हुआ ऐसा

जिला प्रशासन से अनुमति नहीं मिलने के कारण बक्‍सर ट्रक एसोसिएशन राज्‍यव्‍यापी हड़ताल से बाहर हो गया है। अब एसोसिएशन के सदस्‍य पड़ोसी जिले में जाकर आंदोलन को समर्थन देंगे। एसोसिएशन की बैठक मे इसका निर्णय लिया गया है।

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Sat, 16 Jan 2021 11:45 AM (IST) Updated:Sat, 16 Jan 2021 11:45 AM (IST)
Buxar News: बक्सर ट्रक एसोसिएशन हड़ताल से हो गया बाहर, इस छोटी सी चूक के कारण हुआ ऐसा
बक्‍सर में आम दिनों की तरह चलती रही गा‍ड़‍ियां। जागरण

जागरण संवाददाता, बक्सर। शुक्रवार आधी रात से बिहार राज्य ट्रक एसोसिएशन की घोषित अनिश्चितकालीन हड़ताल से जिला ट्रक एसोसिएशन अपनी एक छोटी सी भूल के चलते बाहर हो गया है। दरअसल, हड़ताल से पूर्व शुक्रवार तक जिला प्रशासन से इसकी अनुमति ली जानी थी। लेकिन अनुमति के लिए आवेदन नहीं दिए जाने के कारण जिला एसोसिएशन को मजबूरन हड़ताल से बाहर हो जाना पड़ा। हालांकि, इस सम्बंध में थोड़ी देर में संघ की एक बैठक में आगे की गतिविधियों के सम्बंध में निर्णय लिया जाएगा।

कर ली गई थी पूरी तैयारी

इस सम्बंध में जानकारी देते जिला ट्रक एसोसिएशन के सदस्य पिंटू राय और कालिका राय ने बताया कि राज्य एसोसिएशन के निर्णय के अनुसार शुक्रवार की रात 12 बजे से ही चक्का जाम किया जाना था। इसकी सारी तैयारी पूरी कर ली गई थी। तभी देर रात यह बात सामने आई कि ऐसे किसी भी कदम को उठाने के पहले जिला प्रशासन को इसकी पूर्व सूचना देकर अनुमति लेने में जिला एसोसिएशन द्वारा भारी चूक हो गई है। ऐसे में हमारा चक्का जाम असंवैधानिक हो जाता। लिहाजा, देर रात जिला संघ द्वारा यह निर्णय लिया गया कि बक्सर में फिलहाल कोई सड़क जाम और प्रदर्शन नहीं किया जाएगा।

इस सम्बंध में राज्य संघ से हुई बातचीत के बाद यह निर्णय लिया गया है कि जिला एसोसिएशन के सदस्य अन्य पड़ोसी जिलों में आयोजित बन्द को अपना समर्थन देते हुए वहां जाकर शामिल होंगे। इस निर्णय के साथ ही बक्सर के कुछ सदस्य भोजपुर के आरा और बबुरा में किए गए जाम को समर्थन देने वहां पहुंच गए हैं, वहीं कुछ सदस्य औरंगाबाद और रोहतास द्वारा संयुक्त रूप से नौबतपुर में आयोजित जाम का नेतृत्व कर रहे हैं। अब से थोड़ी देर बाद बक्सर में एसोसिएशन की एक आवश्यक बैठक की जानी है, जिसमें आगे की रणनीति तय करते हुए अगले कदम का फैसला लिया जाएगा। उधर हड़ताल की पूर्व सूचना के मद्देनजर जिला प्रशासन द्वारा हड़तालियों से निपटने की पूरी तैयारी करने के साथ दण्डाधिकारियों और बलों को जगह जगह तैनात कर स्थिति पर नजर रखी जा रही है।

chat bot
आपका साथी