अंतरराज्यीय बस पड़ाव से कल से चलेंगी बसें

अत्याधुनिक तकनीक से लैस बैरिया स्थित अंतरराज्यीय बस टíमनल से सोमवार से बसों का परिचालन शुरू हो जाएगा। प्रथम चरण में सिर्फ जहानाबाद और गया के लिए बसें खुलेंगी।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 14 Feb 2021 02:50 AM (IST) Updated:Sun, 14 Feb 2021 02:50 AM (IST)
अंतरराज्यीय बस पड़ाव से कल से चलेंगी बसें
अंतरराज्यीय बस पड़ाव से कल से चलेंगी बसें

पटना। अत्याधुनिक तकनीक से लैस बैरिया स्थित अंतरराज्यीय बस टíमनल से सोमवार से बसों का परिचालन शुरू हो जाएगा। प्रथम चरण में सिर्फ जहानाबाद और गया के लिए बसें खुलेंगी। मंगलवार से ये बसें मीठापुर बस पड़ाव पर नहीं आएंगी।

जिलाधिकारी डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने शनिवार को बस टर्मिनल का निरीक्षण कर कार्य की प्रगति का जायजा लिया। यहां यात्रियों के लिए ऑटो एवं सिटी बस की सुविधा प्रदान करने और किराया निर्धारण कर जानकारी व सुविधा प्रचारित करने का निर्देश दिया। जिला परिवहन पदाधिकारी को जानकारी संबंधी बैनर लगाने और विभिन्न वाहन संघों के साथ बैठक कर आवश्यक जानकारी प्रदान करने का निर्देश दिया।

जिलाधिकारी डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने डीएसपी को निर्देश दिया कि यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए जीरो माइल मोड़ तथा टíमनल की ओर आने वाले मार्ग में जाम की समस्या उत्पन्न न होने दें। सीसीटीवी का अधिष्ठापन, जमीन का समतलीकरण, बैरिकेडिंग, शौचालय, पेयजल, प्रकाश की व्यवस्था सहित कई अन्य कार्यो को अविलंब पूरा करने को कहा। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी डॉ. चंद्रशेखर सिंह के साथ अपर समाहर्ता विधि व्यवस्था केके सिंह, अपर समाहर्ता राजीव श्रीवास्तव, विशिष्ट अनुभाजन पदाधिकारी रंजीत कुमार, अनुमंडल पदाधिकारी पटना सदर नितिन कुमार सिंह सहित कई अधिकारी उपस्थित थे।

----------

पटना सहिब स्टेशन और

गांधी मैदान से जुड़ा बस स्टैंड

अंतरराज्यीय बस टíमनल बैरिया पटना साहिब और गांधी मैदान से सीधे जुड़ जाएगा। गांधी मैदान से पटना साहिब रेलवे स्टेशन के बीच चलने वाली रूट संख्या 555 की पांच बसें आते-जाते बस स्टैंड से टच करेगी। कुल 15 बसें चलती हैं। गांधी मैदान तक आने का किराया करीब 15 रुपये लगेगा। बिहार राज्य पथ परिवहन निगम सोमवार से सिटी बस का परिचालन शुरू कर देगा। बसों का समय और किराया तालिका सोमवार की सुबह तक घोषित कर दी जाएगी। ऐसा करने से यात्रियों को राहत मिलेगी। उनसे ठगी नहीं होगी।

chat bot
आपका साथी