BSSC Result: बीएसएससी ने जारी की प्रथम इंटर स्तरीय मेंस परीक्षा का रिजल्‍ट, 13200 को मिलेगी नौकरी

बिहार कर्मचारी चयन आयोग ने जारी किया मेंस का रिजल्‍ट, सांकेतिक तस्‍वीर ।

BSSC Result बिहार कर्मचारी चयन आयोग (बीएसएससी) ने दिसंबर 2020 में हुए प्रथम इंटर स्तरीय मुख्य परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया है। 52784 अभ्यर्थी सफल हुए है। परीक्षा के आधार पर 13200 से अधिक पदों पर राज्य के विभिन्न विभागों में नियुक्ति प्रक्रिया पूरी की जाएगी।

Sumita JaiswalFri, 26 Feb 2021 12:04 PM (IST)

पटना, नलिनी रंजन। बिहार कर्मचारी चयन आयोग (Bihar Staff Selection Commission) ने दिसंबर 2020 में हुए प्रथम इंटर स्तरीय मुख्य परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया है। इस परीक्षा के आधार पर 13,200 से अधिक पदों पर राज्य के विभिन्न विभागों में नियुक्ति प्रक्रिया पूरी की जाएगी। यह सभी पद विभिन्न कार्यालयों में कार्य करने वाले कार्यालय सहायक के है। मुख्य परीक्षा में 52,784 अभ्यर्थियों ने सफलता प्राप्त की है। परीक्षा का परिणाम आयोग के अधिकारिक वेबसाइट पर भी दे दिया गया है। सभी सफल अभ्यर्थियों की न्यूनतम अर्हतांक के आधार पर योग्य पाये गए है। इसके बाद मार्च में अभ्यर्थियों की शारीरिक दक्षता परीक्षा एवं टाइपिंग टेस्ट लिया जाएगा। इसके लिए जल्द ही आयोग की ओर से अधिसूचना जारी की जाएगी। बिहार कर्मचारी चयन आयोग के सचिव ओम प्रकाश पाल ने बताया कि प्रथम इंटर स्तरीय संयुक्त मुख्य प्रतियोगिता परीक्षा 2014 का परिणाम जारी कर दिया गया है। इस परीक्षा में न्यूनतम अर्हतांक के अधार पर 52,784 अभ्यर्थी सफल हुए है।

पांच गुणा अभ्यर्थियों की होगी शारीरिक जांच व टाइपिंग

बिहार कर्मचारी चयन आयोग के सचिव ओम प्रकाश पाल ने बताया कि मेंस परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों की सूची वेबसाइट पर जारी कर दी गई है। अभ्यर्थियों में से मेधाक्रम एवं पद विकल्प के अनुसार शारीरिक क्षमता जांच वाले पदों के विरूद्ध खाली पद के पांच गुणा सफल आवेदकों को शारीरिक जांच-माप के लिए आयोग के वेबसाइट पर जल्द अपलोड किया जाएगा। योग्य पाए गए अभ्यर्थियों की सूची टाइपिंग के लिए जल्द ही वेबसाइट पर अपलोड की जाएगी।

वर्ष 2014 से चल रही प्रक्रिया

बिहार कर्मचारी चयन आयोग की ओर से प्रथम इंटर स्तरीय संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा के लिए वर्ष 2014 से कवायद की जा रही है। सरकार की ओर से वर्ष 2014 में नियुक्ति के लिए बीएसएससी को अधियाचना भेजी गई थी। इसके बाद वर्ष 2017 में इसकी पीटी परीक्षा आयोजित की गई। प्रश्न पत्र लीक होने के बाद पीटी परीक्षा रद कर दी गई थी। इसके बाद वर्ष 2019 में पीटी परीक्षा आयोजित की गई। इसमें सफल उम्मीदवारों का वर्ष 2020 दिसंबर में मेंस परीक्षा आयोजित की गई थी।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़ी प्रमुख जानकारियों और आंकड़ों के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.