BSSC First Inter level Examination: बहाली के लिए सड़क पर उतरे अभ्‍यर्थी, पटना में किया प्रदर्शन

BSSC Inter level Exam बिहार कर्मचारी चयन आयोग (Bihar Staff Selection Commission) की प्रथम इंटर स्तरीय परीक्षा (First Inter level Exam) के तहत बहाली की प्रक्रिया जल्द से जल्द पूरा करने के लिए सोमवार को अभ्यर्थियों ने राजधानी के गर्दनीबाग में धरना- प्रदर्शन किया।

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Tue, 16 Nov 2021 10:49 AM (IST) Updated:Tue, 16 Nov 2021 11:50 AM (IST)
BSSC First Inter level Examination: बहाली के लिए सड़क पर उतरे अभ्‍यर्थी, पटना में किया प्रदर्शन
पटना के गर्दनीबाग में प्रदर्शन करते अभ्‍यर्थी। जागरण

पटना, जागरण संवाददाता। BSSC Inter level Exam: बिहार कर्मचारी चयन आयोग (Bihar Staff Selection Commission) की प्रथम इंटर स्तरीय परीक्षा (First Inter level Exam) के तहत बहाली की प्रक्रिया जल्द से जल्द पूरा करने के लिए सोमवार को अभ्यर्थियों ने राजधानी के गर्दनीबाग में धरना- प्रदर्शन किया। राज्‍य के सभी जिलों से आए अभ्‍यर्थियों ने सरकार के प्रति विरोध जताया। उनका कहना था कि 2014 में 13,120 पदों की वैकेंसी निकाली गई थी। लेकिन सात सालों बाद भी बहाली नहीं हुई। इस कारण से ऐसे अभ्‍यर्थियों में निराशा है। उनका भविष्‍य अ‍ंंधकारमय लग रहा है। जल्‍द से जल्‍द सरकार उनकी मांगें पूरी करे। 

2014 में ही निकाली गई थी रिक्तियां

दर्शनकारी अभ्‍यर्थियों का कहना था कि इससे अभ्यर्थियों में असंतोष बढ़ रहा है। मुख्य परीक्षा हो चुकी है। उसका रिजल्ट भी जारी हो गया है। अब काउंसिलिंग कराकर रिजल्ट देना है। लेकिन यह हो नहींं रहा। जबकि आयोग ने पहले कहा था कि नवंबर में काउंसिलिंग कराई जाएगी। लेकिन अब तक काउंसिलिंग की तिथि घोषित नहीं की गई है। आंदोलन का नेतृत्व राष्ट्रीय छात्र एकता मंच के अध्यक्ष दिलीप कुमार ने किया।  उनका कहना था कि दो गुना अधिक अभ्‍यर्थियों को बुलाकर जल्‍द इस बहाली की प्रक्रिया पूरी की जाए। प्रदर्शन कर रहे अभ्यर्थियों ने सरकार को चेतावनी दी कि जल्द ही काउंसिलिंग की तिथि घोषित नहीं की गई तो उग्र आंदोलन शुरू होगा। प्रदर्शनकारियों ने काफी देर तक सरकार के विरोध में नारेबाजी की। अपनी मांगें पूरी करने के समर्थन में आवाज बुलंद की। 

सहायक वन संरक्षक की लिखित परीक्षा का रिजल्ट जारी

बिहार लोक सेवा आयोग (Bihar Public Service Commission) ने सहायक वन संरक्षक की लिखित परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है। लिखित परीक्षा में कुल 82 उम्मीदवारों को सफल घोषित किया गया है। इसकी परीक्षा पिछले वर्ष दिसंबर में आयोजित की गई थी। सफल उम्मीदवारों की शारीरिक जांच के लिए जल्द ही कार्यक्रम जारी किया जाएगा। 

chat bot
आपका साथी