साले ने साजिश रच कराई थी जीजा की हत्या

थाना क्षेत्र के देदौर गांव में साले ने साजिश रचकर अपने जीजा संतोष की हत्या करा दी थी।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 17 May 2021 01:19 AM (IST) Updated:Mon, 17 May 2021 01:19 AM (IST)
साले ने साजिश रच कराई थी जीजा की हत्या
साले ने साजिश रच कराई थी जीजा की हत्या

बख्तियारपुर : थाना क्षेत्र के देदौर गांव में साले ने साजिश रचकर अपने जीजा संतोष की हत्या करा दी थी। पुलिस ने रविवार को इस घटना का उद्भेदन करते हुए हत्या में शामिल संतोष का साला रंजन पासवान समेत चार बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने बदमाशों के पास से एक पिस्तौल और एक कारतूस बरामद किया है।

इस संबंध में एएसपी अंबरीश राहुल ने बताया कि बख्तियारपुर थाना क्षेत्र के देदौर गांव में नौ अप्रैल को संतोष पासवान की हत्या बदमाशों ने गोली मार कर दी थी। संतोष पासवान अपने ससुराल देदौर में ही रहता था। पत्नी की दो साल पहले मौत हो गई थी। उसके पांच छोटे-छोटे बच्चे हैं। घटना के बाद संतोष का साला रंजन पासवान उर्फ राजू ने अपने विरोधी 14 लोगों के खिलाफ थाने में मामला दर्ज कराया था। पुलिस को घटना के दिन से ही रंजन पर शक था। मामले की जांच में थानाध्यक्ष कमलेश प्रसाद शर्मा के नेतृत्व में एक टीम गठित की गई थी।

जांच के दौरान यह बात सामने आई की एक साल पूर्व गांव के ही सेवानिवृत्त रेलकर्मी विशेश्वर पासवान की गोली मार हत्या हुई थी, जिसमें संतोष का साला समेत 14 लोग नामजद थे। इसमें संतोष का साला रंजन समेत पांच लोग जमानत पर जेल से बाहर निकले थे। उस केस का न्यायालय में ट्रायल चल रहा है। रेलकर्मी हत्याकांड में जेल में बंद देदौर गांव के ही चंदन पासवान के साथ मिलकर रंजन ने रेलकर्मी के केस को प्रभावित करने के लिए अपने जीजा संतोष की हत्या करा दी और रेलकर्मी के स्वजनों को नामजद अभियुक्त बना दिया।

पुलिस ने जब आरोपित रंजन पासवान को गिरफ्तार कर सख्ती से पूछताछ की तो घटना में अपनी संलिप्तता स्वीकार करते हुए अन्य बदमाशों के नाम बताए। पुलिस ने रंजन की निशानदेही पर घटना में शामिल तीन अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया। एएसपी ने बताया कि गिरफ्तार रंजन पासवान के विरुद्ध पूर्व से बख्तियारपुर थाने में आ‌र्म्स एक्ट एवं हत्या के प्रयास का मामला दर्ज है। वहीं बेलथान निवासी एक अन्य आरोपित सौरभ कुमार के पास से एक पिस्तौल और एक कारतूस बरामद हुआ है। सौरभ पर बख्तियारपुर थाने में हत्या के प्रयास करने, डकैती, आ‌र्म्स एक्ट समेत दो मामले दर्ज हैं। बेलथान निवासी रौशन कुमार एवं घोसवरी निवासी कुंदन कुमार उर्फ गोलू पर चोरी, छेड़खानी, आ‌र्म्स एक्ट, हत्या का प्रयास करने, धोखाधड़ी एवं रंगदारी मांगने समेत सात केस बख्तियारपुर थाने में दर्ज हैं। पुलिस अन्य दो अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी में जुटी है। पुलिस गिरफ्तार चारों अपराधी को रविवार को जेल भेज दिया।

बख्तियारपुर बाजार में जाम में फंसी रही एंबुलेंस

संवाद सूत्र, बख्तियारपुर : बख्तियारपुर बाजार में लॉकडाउन के नियमों की अनदेखी कर रविवार को भीड़ लग रही है। शारीरिक दूरी का भी पालन नहीं किया जा रहा है। रविवार को सीएचसी से रेफर किए गए गंभीर मरीज लेकर जा रही एंबुलेंस भी भीड़ में फंसी रही। बाजार में सुबह 6 से 10 बजे तक काफी भीड़ रहती है। लोग मास्क का भी उपयोग नहीं करते हैं और न ही शारीरिक दूरी का ही ख्याल रखते हैं।

रविवार को भी बख्तियारपुर में हुई जांच में तीन लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं। कोरोना संक्रमितों की संख्या में इजाफा हो रहा है, ऐसे में कोरोना पर कैसे काबू पाया जाएगा।

प्रशासन की टीम शहर में 10 बजे सभी दुकानें बंद करा दे रही है। दुकानदार चोरी छिपे दुकान खोल ले रहे हैं। 10 बजे के बाद भी छिटपुट दुकानें खुली रहती है। सुबह से दस बजे तक तो सभी प्रकार की दुकानें खुली रहती है। हालांकि चार दिन पूर्व प्रशासन ने अवैध रूप से खोले छह दुकानों को सील कर दुकानदार पर कार्रवाई की थी, लेकिन दो दिन बाद स्थिति यथावत हो गई। बख्तियारपुर में मिले तीन कोरोना संक्रमित मिले

संवाद सूत्र, बख्तियारपुर : प्रखंड क्षेत्र में हुई जांच में रविवार को तीन लोग संक्रमित मिले हैं। हालांकि टीकाकरण नहीं हो सका। इस संबंध में प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. बीरेंद्र कुमार सिन्हा ने बताया कि रविवार को एंटीजन किट से 86 लोगों की जांच की गई, जिसमें तीन लोग संक्रमित मिले। वहीं 43 लोगों की आरटीपीसीआर जांच की गई है। साथ ही बताया कि कोविड टीकाकरण रविवार को जिला से ही बंद करने का आदेश था।

chat bot
आपका साथी