पटना में बारिश और तेज हवा ने ले ली दूल्‍हे की जान, नालंदा में नौ बरातियों की जान पर बन आई आफत

पटना जिले के बिहटा थाना क्षेत्र के दरियापुर गांव में मंगलवार की देर शाम तिलक समारोह की खुशियां अचानक मातम में बदल गईं। घर में उत्सव का माहौल था। दूल्हे की तिलक की रस्में शुरू होने वाली थी कि इसके पहले हादसा हो गया।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 04:54 PM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 04:57 PM (IST)
पटना में बारिश और तेज हवा ने ले ली दूल्‍हे की जान, नालंदा में नौ बरातियों की जान पर बन आई आफत
शादी की रस्‍म के ठीक पहले दूल्‍हे के शरीर पर गिरा बिजली का तार। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

बिहटा (पटना), संवाद सूत्र। पटना जिले के बिहटा थाना क्षेत्र के दरियापुर गांव में मंगलवार की देर शाम तिलक समारोह की खुशियां अचानक मातम में बदल गईं। घर में उत्सव का माहौल था। दूल्हे की तिलक की रस्में शुरू होने वाली थीं। कुछ ही समय में दूल्हे को चौका पर बैठना था। खुशी के इस माहौल में घर में डांस पार्टी चल रही थी और परिवार के लोग व रिश्तेदार नाच गा रहे थे। इसी दौरान दूल्हा स्नान करने के बाद छत पर जाकर गीला कपड़ा तार पर डाल रहा था। रुक-रुककर हो रही तेज बारिश में अचानक बिजली का तार टूटकर दूल्हे पर गिर गया। वह करंट की चपेट में आकर झुलस गया।

पूरे परिवार की जिम्‍मेदारी संभाल रहा था युवक

घटना के बाद आनन-फानन लोगों ने दूल्हे को उठाकर अस्पताल में भर्ती करवाया, वहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। युवक दरियापुर निवासी प्रभा पासवान का 24 वर्षीय पुत्र जितेंद्र कुमार था। घटना के बाद शादी का माहौल गम में तब्दील हो गया। मृत युवक दो भाइयों में सबसे बड़ा था। उसके ऊपर अपने परिवार की जिम्मेदारी थी। इस घटना से पूरे गांव में मातम का माहौल है। युवक की 18 जून को शादी थी। वहीं इस संबंध में थानाध्यक्ष अवधेश कुमार झा ने बताया कि करंट लगने से युवक की मौत की सूचना मिली है। शव को जब्त कर पोस्टमार्टम के लिए अनुमंडल अस्पताल भेजा जाएगा।

डीजे के धुन पर नाच रहे लोगों पर बिजली का तार गिरा, नौ लोग झुलसे

इधर, नालंदा जिले के हिलसा में मंगलवार की देर शाम ब्रह्मस्थान इलाके में एक शादी समारोह में बरात रवाना होने के पहले गांव के लोग डीजे की धुन पर नाच रहे थे। इसी बीच उन पर बिजली का तार टूट कर गिर पड़ा, इसमें नौ लोग झुलस गए। ग्रामीणों ने बताया कि इनमें से दो की हालत नाजुक है, जिन्हें निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इनमें ब्रह्मस्थान के किशोरी बिंद के पुत्र धनेश्वर कुमार एवं श्याम बिंद के पुत्र संजय कुमार शामिल हैं। शेष झुलसे हुए लोगों में गांव दयानंद, दुखन, सुकेश, मोहन, शिवशंकर, विपिन का इलाज कराया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी