top menutop menutop menu

BIhar Crime News: पटना एयरपोर्ट से गिरफ्तार किए गए तीन भेज गए जेल, जम्‍मू जाने की फिराक में थे

जेएनएन, पटना। शनिवार को दूसरे के नाम के टिकट पर हवाई यात्रा करने पहुंचे तीन मजदूरों को पटना एयरपोर्ट पर शनिवार को गिरफ्तार कर लिया गया था और अब तीनों को जेल भेज दिया गया। बताया जाता है कि तीनों शनिवार को फर्जी आधार कार्ड के साथ पकड़े गए थे उसके बाद एयरपोर्ट पर तैनात सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें हवाईअड्डा थाना पुलिस के हवाले कर दिया था। तीनों पर फर्जीवाड़े की प्राथमिकी दर्ज कर जेल भेज दिया गया। उनकी पहचान सुपौल निवासी अब्दुल समद, अयूब खां और कुंदल कुमार के रूप में हुई है। अब्दुल और अयूब चाचा-भतीजा हैं।

नाम पूछने पर हड़बड़ी में अपना सही नाम बता कर फंसा

 अब्दुल ने बताया कि वह दिल्ली में भवन निर्माण का काम करता था। उसके संपर्क में कई मजदूर हैं। लॉकडाउन के दौरान वह घर लौट आया था। जम्मू में उसके ठेकेदार ने भवन निर्माण का ठेका लिया और उसे आठ मजदूरों के साथ बुलाया। इसके लिए ठेकेदार ने सभी को दो जुलाई का हवाई टिकट भी भेजा। लेकिन, फ्लाइट रद हो गई तो उन्हें दोबारा पांच जुलाई के टिकट मिले। इस बीच अब्दुल के साथी अशोक सरदार और रोहित ने जाने से इन्कार कर दिया। उनके नाम से टिकट बने थे। अब्दुल उनकी जगह चाचा अयूब और दोस्त कुंदल को उस टिकट पर यात्रा करने के लिए लेकर गया। टिकट दिल्ली तक का बना था। पटना एयरपोर्ट पर पहुंचने के बाद उन्होंने बोर्डिंग पास लिया और सिक्योरिटी चेक-इन की तरफ चले गए। वहां मौजूद एयरपोर्ट के सुरक्षाकर्मियों को उनकी वेशभूषा देखकर शक हुआ। जब अयूब और कुंदल से उनके नाम पूछे गए तो उन्होंने हड़बड़ी में सही बता दिया, जबकि टिकट अशोक और रोहित के नाम पर थे। शक के आधार पर उनसे पूछताछ की गई तो उन्होंने अब्दुल के बारे में बताया। इसके बाद तीनों को पकड़कर हवाईअड्डा थाना पुलिस के हवाले कर दिया गया। थानेदार अरुण कुमार ने बताया कि फर्जीवाड़े के आरोप में तीनों आरोपितों को जेल भेज दिया गया। इनलोगों ने यह भी बताया कि उक्‍त ठेकेदार ने छह माह का एडवांस पेमेंट भी घरवालों को कर दिया था। बता दें कि सीमा पर जारी तनाव के बीच पुलिस ने हर एयरपोर्ट व रेलवे स्‍टेशनों पर हाई अलर्ट जारी किया है। इसी बीच इस तरह की घटना से पुलिस संदेह के घेरे में पड़ गई है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.