साइबर अपराधियाें ने बिहार के मंत्री का बनाया फर्जी फेसबुक आइडी, मैसेज भेज दोस्‍तों से मांग रहे पैसे

साइबर अपराधियों ने सहकारिता मंत्री सुभाष सिंह का फर्जी फेसबुक आइडी बना लिया। इससे उनके करीबी लोगों को मैसेज भेज कर पचास हजार से एक लाख रुपए की मांग कर रहे हैं। मंत्री को पता चला तो होश उड़ गए। तत्‍काल कार्रवाई की मांग की।

By Sumita JaiswalEdited By: Publish:Tue, 13 Apr 2021 04:44 PM (IST) Updated:Tue, 13 Apr 2021 11:15 PM (IST)
साइबर अपराधियाें ने बिहार के मंत्री का बनाया फर्जी फेसबुक आइडी, मैसेज भेज दोस्‍तों से मांग रहे पैसे
बिहार के सहकारिता मंत्री सुभाष सिंह का फेसबुक आईडी हैक, सांकेतिक तस्‍वीर।

गोपालगंज, जागरण संवाददाता । साइबर अपराधियों ने सूबे के सहकारिता मंत्री सुभाष सिंह का फर्जी फेसबुक अकाउंट बना लिया है। इस फेसबुक अकाउंट से उनके करीबी लोगों को मैसेज भेज कर पचास हजार से एक लाख रुपए की मांग कर रहे हैं। जब मंत्री को उनके जाननेवालों ने उनके नाम पर पैसे वसूली की बात बताई तो उनके होश उड़ गए। उन्‍होंने कहा कि यह उन्‍हें बदनाम करने की साजिश है। इसके बाद सहकारिता मंत्री सुभाष सिंह ने आर्थिक अपराध इकाई पटना में घटना की शिकायत दर्ज कराई है।

फ्रेंड रिक्‍वेस्‍ट भी भेज रहे

सहकारिता मंत्री सुभाष सिंह ने बताया कि मंगलवार की सुबह कुछ जाननेवाले लोगों ने फोन कर फेसबुक अकाउंट से पैसा मांगे जाने के बारे में उन्हें जानकारी दी। जिसके बाद उन्‍होंने आर्थिक अपराध इकाई में लिखित शिकायत दर्ज कराई है। उन्‍होंने अपराधियों की जल्‍द गिरफ्तारी और मामले में तत्‍काल कार्रवाई की मांग की है। मंत्री की शिकायत के बाद आर्थिक अपराध इकाई की टीम पूरे मामले की जांच पड़ताल कर रही है। मंत्री ने बताया कि साइबर अपराधी मेरे नाम व पद का एक फर्जी फेसबुक आइडी बनाकर उससे लोगों को दोस्त बनाने के लिए फ्रेंड रिक्‍वेस्‍ट भी भेज रहे हैं। दोस्त बनाने के बाद पैसे की डिमांड किया जा रही है। साथ ही पैसा गुगल पे व फोन पे पर भेजने की बात भी कहीं जा रही है।

सदर एसडीपीओ का भी अकाउंट हुआ था हैक

बताया जाता है कि साइबर अपराधियों ने कुचायकोट निवासी निलेश मिश्रा को सहकारिता मंत्री के नाम से बनी फर्जी आइडी से मैसेज भेज कर पचास हजार रुपए की मांग किया। इसके अलावा जादोपुर के एक किसान से भी एक लाख रुपए की मांग की गई है। जिसके बाद कुचायकोट निवासी निलेश मिश्रा ने इसकी जानकारी सहकारिता मंत्री को फोन कर दी। ज्ञातव्य है कि इस घटना के पूर्व सदर एसडीपीओ नरेश पासवान की फेसबुक आइडी को हैक किया गया था। इस घटना को लेकर नगर थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी।

chat bot
आपका साथी