पटना में शटर गिराकर अंदर से बेचा जा रहा था सामान, दुकानदार सहित आठ कर्मी गिरफ्तार

लॉकडाउन पुलिस चौक-चौराहों से लेकर गलियों में घूमती रही। बुद्धा कॉलोनी थाना पुलिस को सूचना मिली कि बोरिंग रोड पर एक दुकान का शटर गिरा है लेकिन अंदर ग्राहकों को सामान बेचा जा रहा है। मौके पर पहुंची पुलिस जब शटर उठाई तो अंदर पाया कि अंदर ग्राहक थे।

By Akshay PandeyEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 06:09 AM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 06:09 AM (IST)
पटना में शटर गिराकर अंदर से बेचा जा रहा था सामान, दुकानदार सहित आठ कर्मी गिरफ्तार
पटना में लॉकडाउन के दौरान शटर गिराकर चल रही थी दुकानदारी।

जागरण संवाददाता, पटना : लॉकडाउन के तीसरे दिन भी राजधानी में पुलिस चौक-चौराहों से लेकर गलियों में घूमती रही। बेवजह घूमने वालों से पूछताछ की और जुर्माना लगाया। कुछ की पिटाई भी हुई। बुद्धा कॉलोनी थाना पुलिस को सूचना मिली कि बोरिंग रोड पर एक दुकान का शटर गिरा है, लेकिन अंदर ग्राहकों को सामान बेचा जा रहा है। मौके पर पहुंची पुलिस जब शटर उठाई तो अंदर पाया कि अंदर ग्राहक थे। पुलिस ने चीप एंड सुपर मार्केट के दुकानदार मनोज कुमार सहित आठ कर्मियों को गिरफ्तार कर लिया और थाने ले आई। थानेदार कैसर आजम ने बताया कि लॉकडाउन का उल्लंघन करते हुए पकड़े जाने पर दुकान मालिक सहित स्टाफ पर केस दर्ज किया गया है। सभी को गिरफ्तार किया गया है। 

:सड़कों पर कम हुई भीड़, गलियों में बढ़ी गश्त


पुलिस सुबह साढ़े छह बजे से ही सड़क पर उतर गई। सभी थानेदार जवानों के साथ अपने-अपने क्षेत्र में सुबह 11 बजे सड़क पर उतर गए। बेवजह घर से बाहर निकलने वाले 50 से अधिक लोगों से जुर्माना वसूला गया। शुक्रवार को 11 बजे के बाद बेवजह घूमने वालों की संख्या पहले दिन की अपेक्षा काफी कम रही। कुछ लोग पकड़े गए जिन्हें कहीं उठक-बैठक लगवाई गई तो कहीं डांट फटकार लगाकर जुर्माना वसूल किया गया। इस बीच पुलिस को सूचना मिली कि दोपहर और शाम में गलियों में लोगों की भीड़ जुट रही है। शाम के चार बजते ही सभी थाना क्षेत्र में दस-दस बाइक सवार जवान गलियों में घूमने लगे। इस दौरान कई जगह पुलिस को देख लोग भागते नजर आए। 

बेवजह घूमते पकड़े गए लोगों के वाहन जब्त : 


बोरिंग रोड, कारगिल चौक, हड़ताली मोड़, राजापुर पुल, राजा बाजार, कुर्जी मोड़ सहित दो दर्जन मुख्य चौराहों पर पुलिस चौबीस घंटे तैनात है। शुक्रवार को 22 ऐसे बाइक सवार को पुलिस ने पकड़ लिया, जो सड़क पर बेवजह घूमने निकल गए थे। पुलिस ने सभी बाइक को जब्त कर लिया। देर शाम जुर्माना भरने के बाद वाहन को छोड़ा गया। 

chat bot
आपका साथी