BPSC आयोजित करेगा ऑनलाइन परीक्षा, ट्रायल के तौर पर लिया जाएगा सहायक अभियंता एक्जाम

बिहार लोक सेवा आयोग अब ऑनलाइन माध्यम से भी प्रारंभिक परीक्षाओं का आयोजन करेगा। ट्रायल के तौर पर सहायक अभियंता के विभिन्न पदों पर नियुक्ति के लिए ऑनलाइन परीक्षा की संभावित तिथि सोमवार को जारी कर दी गई है।

By Akshay PandeyEdited By: Publish:Tue, 22 Sep 2020 12:10 PM (IST) Updated:Tue, 22 Sep 2020 12:10 PM (IST)
BPSC आयोजित करेगा ऑनलाइन परीक्षा, ट्रायल के तौर पर लिया जाएगा सहायक अभियंता एक्जाम
बिहार लोक सेवा आयोग ऑनलाइन परीक्षा लेगा। बीपीएससी ऐसा पहली बार कर रहा है।

पटना, जेएनएन। बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) अब ऑनलाइन माध्यम से भी प्रारंभिक परीक्षाओं का आयोजन करेगा। अब तक ऑफलाइन माध्यम से ही परीक्षाएं संचालित होती रही हैं। ट्रायल के तौर पर सहायक अभियंता के विभिन्न पदों पर नियुक्ति के लिए ऑनलाइन परीक्षा की संभावित तिथि सोमवार को जारी कर दी गई है। सहायक अभियंता की सभी प्रारंभिक परीक्षाएं अब ऑनलाइन ही होगी। बीपीएससी अधिकारियों के अनुसार भविष्य में सिविल सेवा सहित तमाम वस्तुनिष्ठ प्रश्नों पर आधारित परीक्षाएं ऑनलाइन संचालित की जा सकती हैं। फिलहाल इस पर अंतिम निर्णय नहीं लिया गया है। 

ऑनलाइन माध्यम से 12 और 13 दिसंबर को होगी परीक्षा

परीक्षा नियंत्रक अमरेंद्र कुमार ने बताया कि पिछले दिनों जारी शिड्यूल के अनुसार सहायक अभियंता, यांत्रिक (04/2019) की परीक्षा ऑफलाइन माध्यम से 20 व 21 मार्च, 2021 को प्रस्तावित थी। अब यह परीक्षा ऑनलाइन माध्यम से 12 और 13 दिसंबर को होगी। सहायक अभियंता, असैनिक (03/2020) की परीक्षा अगले साल तीन व चार अप्रैल, सहायक अभियंता, असैनिक (07/2020) की 10 व 11 अप्रैल, सहायक अभियंता, यांत्रिक (08/2020) की 17 व 18 अप्रैल तथा सहायक अभियंता, विद्युत (09/2020) की परीक्षा 24 व 25 अप्रैल को ऑनलाइन माध्यम से होगी। 

सहायक प्राध्यापक के लिए आज से आवेदन

बीपीएससी ने विज्ञान एवं प्रावैधिकी विभाग के अंतर्गत संचालित राजकीय अभियंत्रण महाविद्यालयों में सह-प्राध्यापक गणित के सात पदों के लिए सोमवार को नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। आवेदन के लिए लिंक मंगलवार से आयोग की वेबसाइट (www.bpsc.bih.nic.in) पर उपलब्ध रहेगा। 20 अक्टूबर तक आवेदन स्वीकार किए जाएंगे। आवेदन की हार्ड कॉपी व सभी प्रमाण पत्र आयोग कार्यालय में स्पीड पोस्ट या निबंधित डाक से तीन नवंबर तक उपलब्ध करा देना होगा। 

chat bot
आपका साथी