बीपीएससी करेगा 235 पदों पर नियुक्ति, बिहार कृषि सेवा अधिकारी इंटरव्यू की तिथि जारी

बिहार में अनुमंडल कृषि पदाधिकारी उप परियोजना निदेशक आत्मा-सहायक निदेशक के पदों पर नियुक्ति की जानी है। बीपीएससी ने बिहार कृषि सेवा कोटी एक के तहत होने वाली नियुक्ति को लेकर साक्षात्कार का विस्तृत कार्यक्रम बुधवार को घोषित कर दिया है।

Akshay PandeyWed, 20 Oct 2021 07:32 PM (IST)
बिहार कृषि सेवा अधिकारी इंटरव्यू की तिथि जारी कर दी गई है। सांकेतिक तस्वीर।

नलिनी रंजन, पटना : BPSC JOB News: बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) ने बिहार कृषि सेवा कोटी एक के तहत होने वाली नियुक्ति को लेकर साक्षात्कार का विस्तृत कार्यक्रम बुधवार को घोषित कर दिया है। इसके तहत अनुमंडल कृषि पदाधिकारी, उप परियोजना निदेशक, आत्मा-सहायक निदेशक के पदों पर नियुक्ति की जानी है। इस परीक्षा से 235 पदों पर बहाली की जाएगी। इंटरव्यू के लिए लिखित परीक्षा में सफल उम्मीदवारों की परीक्षा कार्यक्रम घोषित किया गया है। साक्षात्कार 22 नवंबर से दो पालियों में आयोजित किया जाएगा। यह 26 नवंबर तक चलेगा। अधिक जानकारी के लिए आयोग की वेबसाइट https://www.bpsc.bih.nic.in/ पर जा सकते हैं। सफल अभ्यर्थी अपना रॉल नंबर  और विस्तृत जानकारी देखने के लिए यहां क्लिक कर सकते हैं। 

इस बाबत आयोग के संयुक्त सचिव सह परीक्षा नियंत्रक अमरेंद्र कुमार ने बताया कि साक्षात्कार आरंभ होने के एक सप्ताह पहले की तिथि तक आयोग की वेबसाइट (https://www.bpsc.bih.nic.in/) पर प्रवेश पत्र अपलोड कर दिया जाएगा। साक्षात्कार पत्र डाक से नहीं भेजे जाएंगे। साक्षात्कार में सभी उम्मीदवारों को अपने मूल विज्ञापन एवं साक्षात्कार में उल्लेखित अपनी योग्यता से संबंधित सभी प्रमाण पत्र मूल रूप से लेकर आएंगे।

अभ्यर्थियों को ये चीजें लानी होंगी अपने साथ

बिहार लोक सेवा आयोग ने कहा है कि साक्षात्कार पत्र के अलावा एक फोटोयुक्त पहचान पत्र जैसे मतदाता पहचान पत्र, आधार कार्ड, पैन कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस आदि लेकर अभ्यर्थियों का आना होगा। वह मूल प्रमाण पत्र के साथ-साथ एक स्वअभिप्रमाणित छायाप्रति अपने साथ अनिवार्य रूप से लाएंगे।

गैजेट लाने पर रहेगा प्रतिबंध

बिहार कृषि सेवा अधिकारी के इंटरव्यू के लिए सफल हुए अभ्यर्थियों को मोबाइल फोन या किसी प्रकार के गैजेट लाने की अनुमति नहीं होगी। ब्लू टूथ, वाइफाइ, इलेक्ट्रानिक पेन आदि चीज आयोग परिसर में लाना वर्जित रहेगा। बिहार लोक सेवा आयोग ने साक्षात्कार के लिए चयनित अभ्यर्थियों से कहा कि तय तिथि के दिन निर्धारित समय से एक घंटे पहले आना होगा।  

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.