BPSC Result Date: रोस्टर के फेर में फंसा बीपीएससी का रिजल्ट, जानें कब आएगा 1284 पदों का परिणाम

BPSC Result Dateबीपीएससी का एक परिणाम रोस्टर के फेर में फंस गया है। अब रिजल्ट तैयार होने के बाद भी जारी होने में समय लगने वाला है। बीपीएससी की ओर से राज्य के विभिन्न विभागों में नियुक्ति के लिए 1284 पदों पर प्रारंभिक परीक्षा मार्च 2019 में ली गई थी।

By Akshay PandeyEdited By: Publish:Mon, 18 Jan 2021 12:34 PM (IST) Updated:Tue, 19 Jan 2021 02:07 PM (IST)
BPSC Result Date: रोस्टर के फेर में फंसा बीपीएससी का रिजल्ट, जानें कब आएगा 1284 पदों का परिणाम
बीपीएससी का परिणाम रोस्टर के फेर में फंस गया है। प्रतीकात्मक तस्वीर।

जागरण संवाददाता, पटना: बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) का एक परिणाम रोस्टर के फेर में फंस गया है। इससे अब रिजल्ट तैयार होने के बाद भी जारी होने में समय लगने वाला है। बीपीएससी की ओर से राज्य के विभिन्न विभागों में नियुक्ति के लिए 1284 पदों पर प्रारंभिक परीक्षा मार्च 2019 में ली गई थी। इसके बाद दिसंबर 2019 में मेंस परीक्षा आयोजित हुई। यह परीक्षा राज्य के भवन निर्माण विभाग, ग्रामीण कार्य विभाग, लघु जल संसाधन विभाग सहित अन्य विभागों में सहायक अभियंता की नियुक्ति के लिए थी।

पटना हार्ईकोर्ट का खटखटाया था दरवाजा

वर्ष 2017 में इसके लिए बीपीएससी की ओर से नियुक्ति विज्ञापन जारी किया गया था। इसके लिए वर्ष 2018 के दिसंबर में बतौर प्रारंभिक परीक्षा आयोजित की गई। प्रारंभिक परीक्षा के कुछ प्रश्नों के विकल्प में गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए कुछ अभ्यर्थी पटना हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। इसके कारण मेंस का परिणाम घोषित नहीं हो सका था। मामले में सुनवाई करते हुए पटना हाई कोर्ट में बीपीएससी ने अपने विशेषज्ञों के पैनल से विकल्प की जांच करा लेने तथा सभी के सही होने की दलील दी थी। इसके बाद हाई कोर्ट के सिंगल बेंच ने अभ्यर्थी के पक्ष में फैसला सुनाते हुए एक नया विशेषज्ञों का पैनल बना कर उन विकल्पों की जांच कराने का निर्देश दिया था। इसके बाद बीपीएससी ने हाई कोर्ट के सिंगल बेंच के फैसले को डबल बेंच में चुनौती दी। जहां कोर्ट के डबल बेंच ने बीपीएससी के पक्ष में फैसला सुनाते हुए उनके विशेषज्ञ पैनल के फैसला को ही पर्याप्त बताया।

आरक्षण रोस्टर में पेंच, सामान्य प्रशासन विभाग के फैसले का इंतजार

बीपीएससी के सूत्रों के अनुसार सहायक अभियंता के नियुक्ति के लिए आरक्षण रोस्टर का पेंच फंसा हुआ है। इसके लिए आयोग की ओर से सामान्य प्रशासन विभाग को पत्राचार किया गया है। रिजल्ट तैयार किया जा चुका है। जैसे ही सामान्य प्रशासन विभाग से आयेाग के पत्राचार का जवाब मिल जाएगा। वैसे ही जल्द परिणाम जारी कर दिया जाएगा। 

chat bot
आपका साथी