बीपीएससी ने स्थगित की 66वीं की मेंस परीक्षा, 64वीं के परिणाम को लेकर अभ्यर्थियों को इंतजार

बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) ने 66वीं संयुक्त मुख्य (लिखित) प्रतियोगिता परीक्षा की जून में संभावित परीक्षा को अगले आदेश तक स्थगित कर दिया है। इस बाबत आयोग के संयुक्त सचिव सह परीक्षा नियंत्रक अमरेंद्र कुमार ने अधिसूचना जारी कर दी है।

By Akshay PandeyEdited By: Publish:Mon, 17 May 2021 08:53 PM (IST) Updated:Mon, 17 May 2021 08:53 PM (IST)
बीपीएससी ने स्थगित की 66वीं की मेंस परीक्षा, 64वीं के परिणाम को लेकर अभ्यर्थियों को इंतजार
बीपीएससी ने 66वीं की मेंस परीक्षा स्थगित कर दी है। प्रतीकात्मक तस्वीर।

नलिनी रंजन, पटना: राज्य में कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं। बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) ने 66वीं संयुक्त मुख्य (लिखित) प्रतियोगिता परीक्षा की जून में संभावित परीक्षा को अगले आदेश तक स्थगित कर दिया है। इस बाबत आयोग के संयुक्त सचिव सह परीक्षा नियंत्रक अमरेंद्र कुमार ने अधिसूचना जारी कर दी है।

चार, पांच एवं आठ जून को होनी थी परीक्षा

परीक्षा नियंत्रक अमरेंद्र कुमार ने बताया कि 66वीं संयुक्त मुख्य लिखित प्रतियोगिता परीक्षा का आयोजन चार, पांच एवं आठ जून को संभावित था। कोविड-19 संक्रमण के खतरे को देखते हुए उक्त तिथि को आयोजित होने वाली परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है। इस परीक्षा के आयोजन को लेकर नई तिथि की घोषणा बाद में की जाएगी।

64वीं संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा के परिणाम का इंतजार

इधर, फरवरी 2021 में साक्षात्कार संपन्न हुई 64वीं संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा के परिणाम में विलंब को लेकर अभ्यर्थियों में आक्रोश देखा जा रहा है। छात्रों का कहना है कि बीपीएससी जानबूझ कर परिणाम में विलंब कर रहा है। 1460 पदों के लिए आयोजित हुई 64वीं संयुक्त परीक्षा के साक्षात्कार में शामिल हुए अभ्यर्थियों के बताया कि तीन वर्ष से आयोग एक ही परीक्षा में लगा हुआ है। इसके बाद भी इसका परिणाम जारी नहीं किया जा रहा है। इस बाबत आयोग ने बताया कि साक्षात्कार के बाद कुछ दिव्यांग अभ्यर्थियों पर आपत्ति दर्ज कराई गई थी। इसके बाद आयोग ने सभी का मेडिकल कराया। मेडिकल का रिपोर्ट आयोग को इसी महीने के प्रथम सप्ताह में प्राप्त हुआ। इसके बाद कोरोना संक्रमण के बढ़ते रेशियो को देखते हुए राज्य सरकार की ओर से लॉकडाउन लगा दिया गया। कुछ ही दिन बाद लॉकडाउन को विस्तार देते हुए 25 मई तक कर दिया गया। इसबीच बिहार लोक सेवा आयोग बंद कर दिया गया। अब लॉकडाउन खत्म होने के 10 दिनों के भीतर परिणाम जारी करने की कवायद की जा रही है।

chat bot
आपका साथी