BPSC Exam News: बीपीएससी ने स्थगित की एमवीआइ परीक्षा, दो दिन बाद होना था Exam

बीपीएससी ने 17 एवं 18 सितंबर को परिवहन विभाग के अधीन एमवीआइ की नियुक्ति के लिए होने वाली प्रारंभिक परीक्षा को अपरिहार्य कारणों से स्थगित कर दिया है। इस बाबत आयोग के संयुक्त सचिव सह परीक्षा नियंत्रक अमरेंद्र कुमार ने अधिसूचना जारी कर दी है।

By Akshay PandeyEdited By: Publish:Thu, 16 Sep 2021 04:37 PM (IST) Updated:Thu, 16 Sep 2021 04:37 PM (IST)
BPSC Exam News: बीपीएससी ने स्थगित की एमवीआइ परीक्षा, दो दिन बाद होना था Exam
बीपीएससी ने एमवीआइ परीक्षा स्थगित कर दी है। सांकेतिक तस्वीर।

नलिनी रंजन, पटना : बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) ने 17 एवं 18 सितंबर को परिवहन विभाग के अधीन एमवीआइ की नियुक्ति के लिए होने वाली प्रारंभिक परीक्षा को अपरिहार्य कारणों से स्थगित कर दिया है। इस बाबत आयोग के संयुक्त सचिव सह परीक्षा नियंत्रक अमरेंद्र कुमार ने अधिसूचना जारी कर दी है। संयुक्त सचिव सह परीक्षा नियंत्रक अमरेंद्र कुमार ने बताया कि 17 एवं 18 सितंबर को राजधानी के ही कई परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा होनी थी। अब अगले आदेश तक परीक्षा स्थगित रहेगी। नई परीक्षा की तिथि जल्द ही घोषित की जाएगी। 

धीरे-धीरे और सख्त हो रहा बीपीएससी

बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) आगामी परीक्षाओं को लेकर अब धीरे-धीरे सख्ती और बढ़ाने लगा है। इसके तहत कई निर्णय भी लिए जा चुके हैं। बीपीएससी के अधिकारी बीते ने नौ एवं 10 सितंबर को संघ लोक सेवा आयोग के कार्यालय में जाकर वहां के गतिविधियों की जानकारी हासिल की थी। इससे काफी कुछ सीखने के बाद बीपीएससी भी अब अपनी परीक्षाओं के पैमाने को और ऊपर बढ़ाने की कवायद कर रहा है। यूपीएससी के साथ बीपीएससी के अधिकारियों की बैठक के भी जल्द ही परिणाम सामने आएंगे।

एक से अधिक आवेदन करने पर उम्मीदवारी रद

हाल ही में बीपीएससी ने अपनी आगामी परीक्षा के फॉर्म भरने में लगातार गलतियों को देखते हुए बड़ा कदम उठाया है। इसके तहत अब बीपीएससी के लिए आगे से आने वाली वैकेंसियों में अभ्यर्थियों के एक से अधिक आवेदन देने पर उनकी उम्मीदवारी रद कर दी जाएगी। इस बाबत भी आयोग के संयुक्त सचिव सह परीक्षा नियंत्रक अमरेंद्र कुमार अधिसूचना जारी कर चुके है। यही नहीं अब आयोग की ओर से आवेदन में किसी प्रकार की त्रुटि सुधार के लिए फॉर्म भरने के बाद कोई मौका नहीं मिलेगा। इसके लिए भी बीपीएससी ने अपनी ओर से अधिसूचना जारी कर दी है। ऐसे में फॉर्म भरने के दौरान छात्रों को सतर्क रहना होगा। 

chat bot
आपका साथी