बीपीएससी ने जारी की तीन विषयों के साक्षात्कार की तिथि, ये डाक्युमेंट लेकर होगा आना

बीपीएससी ने तीन विषयों के साक्षात्कार की तिथि घोषित कर दी है। पर्यावरण वन एवं जलवायु परिवर्तन विभाग के अधीन बिहार वन सेवा के मूल कोटि के सहायक वन संरक्षकों के आठ पदों के लिए स्वास्थ्य एवं शारीरिक जांच परीक्षा की तिथि भी निर्धारित कर दी है।

Akshay PandeySat, 27 Nov 2021 08:48 PM (IST)
बीपीएससी ने तीन विषयों के साक्षात्कार की तिथि घोषित कर दी है। सांकेतिक तस्वीर।

नलिनी रंजन, पटना : बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) ने सहायक प्राध्यापक नियुक्ति के लिए विभिन्न विषयों के साक्षात्कार के अधिसूचना जारी की है। इसके अतिरिक्त पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन विभाग के अधीन बिहार वन सेवा के मूल कोटि के सहायक वन संरक्षकों के आठ पदों के लिए स्वास्थ्य एवं शारीरिक जांच परीक्षा की तिथि भी निर्धारित कर दी है। आठ पदों के लिए 82 उम्मीदवारों ने सफलता अर्जित की है। अब इनका स्वास्थ्य एवं शारीरिक जांच होगी। इसके लिए 13 दिसंबर को सुबह सात बजे से शाम पांच बजे तक संजय गांधी जैविक उद्यान में यह आयोजन होगा।

क्लिक करके यह भी पढ़ें

बिहार के विश्वविद्यालयों में शिक्षक नियुक्ति को ले महत्वपूर्ण अपडेट, यूजीसी ने मांगी खाली पदों की जानकारी

आयोग के सचिव सह परीक्षा नियंत्रक अमरेंद्र कुमार ने बताया कि अभ्यर्थियों को शारीरिक जांच परीक्षा में शामिल होने के लिए डाक से कोई पत्र नहीं भेजा जाएगा। शारीरिक जांच परीक्षा में प्रवेश पत्र एवं एक अन्य पत्रक को भरकर साथ लाना होगा। साथ ही अभ्यर्थी एक फोटोयुक्त पहचान पत्र भी साथ लाएंगे। इसके अतिरिक्त विभिन्न विश्वविद्यालयों में पीएमआइआर, आइआरपीएम एवं एलएसडब्लयू विषय के लिए तीन दिसंबर, राजकीय इंजीनियरिंग कालेजों में रसायनशास्त्र विषय के सहायक प्राध्यापक एवं एसोसिएट प्रोफेसर की नियुक्ति के लिए साक्षात्कार दो दिसंबर, मौलाना महजरूल हक अरबी एंड फारसी विवि में नियुक्ति के लिए 29 नवंबर को साक्षात्कार आयोजित किए जाएंगे।

बीपीएससी से चयनित अभ्यर्थियों को एक और मौका

प्रमाण-पत्रों के सत्यापन में पिछड़ गए अभ्यर्थियों को राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग एक और मौका दे रहा है। अब सत्यापन एक दिसंबर को मुख्यालय में होगा। विशेष कार्य पदाधिकारी को तैनात किया गया है। आखिरी मौका चूक गए तो आयोग अपनी अनुशंसा रद कर देगा। बता दें कि यह नियुक्तियां बिहार लोक सेवा आयोग ने की थीं। गौरतलब है कि प्रमाण-पत्रों के सत्यापन के लिए 21 से 24 सितंबर के बीच कार्यक्रम आयोजित किया गया था। चार दिनों में 478 अधिकारियों के प्रमाण-पत्रों का सत्यापन किया गया था। इन्हें नियुक्ति-पत्र मिल गया।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.