BPSC CDPO Prelims Exam 2021: पंचायत चुनाव के कारण 31 अक्‍टूबर को नहीं होगी परीक्षा

BPSC CDPO Prelims Exam 2021 पंचायत चुनाव के कारण 31 अक्‍टूबर को होने वाली सीडीपीओ की प्रारंभिक परीक्षा टल गई है। बीपीएससी ने इस बाबत अधिसूचना जारी की है। परीक्षा की अगली तिथि की घोषणा बाद में की जाएगी।

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 07:47 AM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 07:47 AM (IST)
BPSC CDPO Prelims Exam 2021: पंचायत चुनाव के कारण 31 अक्‍टूबर को नहीं होगी परीक्षा
सीडीपीओ की प्रारंभिक परीक्षा स्‍थगित। सांकेतिक तस्‍वीर

पटना, जागरण संवाददाता। BPSC CDPO Prelims Exam 2021: बिहार में सीडीपीओ की प्रारंभिक परीक्षा पर पंचायत चुनाव का असर पड़ गया है। अब अभ्‍यर्थियों को परीक्षा की अगली ति‍थि का इंतजार करना होगा। फिलहाल यह परीक्षा स्‍थगित कर दी गई है। दरअसल बिहार लोकसेवा आयोग (Bihar Public Service Commission) ने 31 अक्‍टूबर को होने वाली बाल विकास परियोजना पदाधिकारी (CDPO) पद के लिए होने वाली प्रारंभिक परीक्षा (Preliminary Examination) स्‍थगित कर दी है। आयोग ने बुधवार को इसका नोटिफि‍केशन जारी किया है। इसमें बताया गया है कि बिहार में होनेवाली पंचायत चुनाव (Bihar Panchayat Chunav 2021) के मद्देनजर आयोग ने यह निर्णय लिया है।

31 अक्‍टूबर को होनी थी प्रारंभिक परीक्षा 

आयोग के संयुक्‍त सचिव परीक्षा नियंत्रक अमरेंद्र कुमार ने अधिसूचना जारी की है। परीक्षा नियंत्रक ने बताया कि अगली तिथि की घोषणा बाद में की जाएगी। नोटि‍फ‍िकेशन बीपीएससी की वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर है। बता दें कि सीडीपीओ यानि चाइल्‍ड डेवलपमेंट प्रोजेक्‍ट आफिसर पद के लिए चयन तीन चरणों में किया जाएगा। प्रारंभिक परीक्षा में सफल प्रतिभागी मुख्‍य परीक्षा और फिर साक्षात्‍कार में शामिल होंगे। प्रीलिम्‍स 150 अंकों की होगी। मान्‍यता प्राप्‍त विवि से स्‍नातक पास करने वाले अभ्‍यर्थियों से आवेदन लिए  गए थे। प्रारंभिक परीक्षा की तैयारी में लगे अभ्‍यर्थियों के लिए यह खबर निराशाजनक हो सकती है। हालांकि, उम्‍मीद है कि आयोग जल्‍द ही परीक्षा की नई तिथि की घोषणा कर देगा। 

अभियंत्रण कालेजों में प्राध्यापक नियुक्ति का परिणाम जारी

बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) ने विज्ञान एवं प्रावैधिकी विभाग के अधीन विभिन्न इंजीनियरिंग कालेजों में सहायक प्राध्यापकों की नियुक्ति (Recruitment of Assistant Professor) के लिए परिणाम जारी कर दिया। इस बाबत आयोग के संयुक्त सचिव सह परीक्षा नियंत्रक अमरेंद्र कुमार ने अधिसूचना जारी कर दी। साक्षात्कार अगस्त में आयोजित किया गया था। इलेक्ट्र‍िकल एवं इलेक्‍ट्रानिक्‍स, कंप्‍यूटर, इलेक्ट्रिक समेत गणित विषयों में सहायक प्राध्‍यापकों की बहाली की गई है। रिजल्‍ट बीपीएससी के वेबसाइट पर है।  

chat bot
आपका साथी