दिल्ली

उत्तर प्रदेश

पंजाब

बिहार

उत्तराखंड

हरियाणा

झारखण्ड

राजस्थान

जम्मू-कश्मीर

हिमाचल प्रदेश

पश्चिम बंगाल

ओडिशा

महाराष्ट्र

गुजरात

BPSC Job: एपीओ मेंस के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू, अभ्यर्थी ऐसे करें रजिस्ट्रेशन

सहायक अभियोजन पदाधिकारी (एपीओ) की मुख्य (लिखित) परीक्षा के लिए ऑनलाइन फॉर्म भरने की प्रक्रिया शुरू हो गई। प्रतीकात्मक तस्वीर।

बीपीएससी की सहायक अभियोजन पदाधिकारी (एपीओ) की मुख्य (लिखित) परीक्षा के लिए ऑनलाइन फॉर्म भरने की प्रक्रिया शुरू हो गई। आयोग के संयुक्त सचिव सह परीक्षा नियंत्रक अमरेंद्र कुमार ने बताया कि बुधवार से ऑनलाइन फॉर्म भरने की प्रक्रिया आरंभ हुई है। जानें महत्वपूर्ण तिथियां।

Akshay PandeyThu, 13 May 2021 12:18 PM (IST)

जागरण संवाददाता, पटना: बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) की सहायक अभियोजन पदाधिकारी (एपीओ) की मुख्य (लिखित) परीक्षा के लिए ऑनलाइन फॉर्म भरने की प्रक्रिया शुरू हो गई। आयोग के संयुक्त सचिव सह परीक्षा नियंत्रक अमरेंद्र कुमार ने बताया कि बुधवार से ऑनलाइन फॉर्म भरने की प्रक्रिया आरंभ हुई है।

विज्ञापन की विस्तृत जानकारी को ध्यान से देखें 

आयोग के संयुक्त सचिव सह परीक्षा नियंत्रक अमरेंद्र कुमार ने बताया कि फॉर्म चार जून तक भरा जाएगा, जबकि ऑनलाइन भरे गए आवेदन की हार्ड कॉपी तथा आवश्यक कागजात आयोग को निबंधित या स्पीड पोस्ट के माध्यम से 11 जून को शाम पांच बजे तक पहुंचाने की अंतिम तिथि निर्धारित की गई है। उन्होंने छात्रों से अपील की है कि ऑनलाइन आवेदन भरने की प्रक्रिया आरंभ करने से पहले वेबसाइट पर दिए गए विज्ञापन की विस्तृत जानकारी को ध्यान से देखें। 

553 पदों के लिए होगी मुख्य परीक्षा

बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) की ओर से सहायक अभियोजन पदाधिकारी (एपीओ) के कुल 553 पदों पर नियुक्ति की जानी है। मेंस के लिए 3995 अभ्यर्थियों का चयन हुआ है। आवेदन व अन्य जानकारियों के लिए छात्र बीपीएससी की वेबसाइट www.bpsc.bih.nic.in पर संपर्क कर सकते हैं। चार जून तक परीक्षा के लिए आवेदन भरा जा सकता है। ऑनलाइन भरे गए आवेदन की हार्ड कॉपी तथा आवश्यक कागजात आयोग को निबंधित या स्पीड पोस्ट के माध्यम से 11 जून को शाम पांच बजे तक पहुंचाने की अंतिम तिथि निर्धारित की गई है।

शैक्षणिक योग्यता

किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से विधि में स्नातक होना जरूरी है। 

आयु सीमाा

जनरल- 01-08-2019 को न्यूनतम 21 वर्ष और अधिकतम 37 वर्ष।

पिछड़ा वर्ग, अत्यंत पिछड़ा वर्ग, और पिछड़े वर्ग की महिला एवं अनारक्षित महिला के लिए 40 वर्ष।

अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति के पुरुष और महिला के लिए 42 वर्ष। 

महत्वपूर्ण तिथियां भी जानें

ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू: 12 मई 2021

एपीओ मेन्स (APO Mains 2021 ) के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि: 4 जून 2021

आयोग को आवश्यक दस्तावेज भेजने के साथ आवेदन भेजने की अंतिम तिथि: 11 जून शाम 5.00 बजे तक

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.