BPSC APO Exam 2021: बीपीएससी एपीओ की परीक्षा सात फरवरी को, Admit Card ऐसे करें डाउनलोड

बीपीएसएसी ने एपीओ एक्‍जाम के लिए जारी कर दी है तारीख। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

BPSC APO PT Admit Card Download बिहार लोक सेवा आयोग की ओर से आयोजित सहायक अभियोजन पदाधिकारी की प्रारंभ‍िक परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र आज से डाउनलोड किया जा सकेगा। इसके लिए परीक्षा सात फरवरी को आयोजित की जानी है।

Publish Date:Tue, 26 Jan 2021 11:49 AM (IST) Author: Shubh Narayan Pathak

पटना, जागरण संवाददाता। BPSC APO PT Exam 2021: बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) राज्य में सहायक अभियोजन पदाधिकारी (प्रारंभिक) प्रतियोगिता परीक्षा (Preliminary Competitive Test) सात फरवरी को होगी। आयोग (Bihar Public Service Commission) ने इसके लिए तैयारियां शुरू कर दी हैं। इस परीक्षा के प्रश्न पत्र वस्तुनिष्ठ प्रकृति (Objective Question) के होंगे। परीक्षा दो पालियों में आयोजित होगी। पहली पाली की परीक्षा सुबह साढ़े 11 बजे से दोपहर डेढ़ बजे तक होगी। दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर ढाई बजे से शाम साढ़े चार बजे तक आयोजित होगी। परीक्षा के लिए योग्य अभ्यर्थियों का प्रवेश पत्र (Admit Card) 26 जनवरी से आयोग की वेबसाइट (www.bpsc.bih.nic.in) पर उपलब्ध रहेगा। इस वेबसाइट पर परीक्षा के लिए सभी जरूरी निर्देश (full guideline for BPSC APO Exam) भी उपलब्‍ध हैं।

डाक से नहीं भेजे जाएंगे एडमिट कार्ड, खुद ही करना होगा डाउनलोड

बीपीएससी के संयुक्त सचिव सह परीक्षा नियंत्रक (BPSC Exam Cantroller) अमरेंद्र कुमार ने बताया, परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र पोस्ट से नहीं भेजे जाएंगे। उम्मीदवार वेबसाइट से डाउनलोड कर परीक्षा में शामिल होंगे। उन्होंने कहा, परीक्षार्थी ओएमआर पर रोल नंबर व प्रश्न पत्र बुकलेट सीरीज अनिवार्य रूप से लिखना होगा। उन्होंने बताया कि जिन अभ्यर्थियों के ऑनलाइन आवेदन में अपलोड किए गए फोटो व हस्ताक्षर अस्पष्ट-अपठनीय एवं खाली है, उन्हें घोषणा पत्र को पूर्णरूप से भरकर लाना होगा। साथ ही वैसे अभ्यर्थियों को अपने ई-प्रवेश पत्र में दिए गए जगह के बगल में एक फोटो चिपकाएंगे। जबकि दूसरा फोटो ई-प्रवेश पत्र के कार्यालय प्रति में संबंधित परीक्षा केंद्र पर केंद्राधीक्षक के सामने चिपकाएंगे। अभ्यर्थियों को पहचान पत्र की छायाप्रति के साथ मूल प्रति भी अनिवार्य रूप से लानी होगी।

हस्‍ताक्षर या फोटो अस्‍पष्‍ट होने पर साथ लाना होगा घोषणापत्र

बीपीएससी की वेबसाइट से डाउनलोड किए गए प्रवेश पत्र (Admit Card) में हस्‍ताक्षर व फोटो अस्‍पष्‍ट रहने की स्थिति में उम्‍मीदवार को एक घोषणा पत्र (Self Declaration for BPSC APO PT Exam) भरकर लाना होगा। इसके लिए प्रारूप बीपीएससी की वेबसाइट पर उपलब्‍ध लिंक (http://www.bpsc.bih.nic.in/Advt/NB-2021-01-25-03.pdf) से डाउनलोड किया जा सकता है। इसी लिंक पर घोषणा पत्र भरने के लिए समुचित निर्देश भी उपलब्‍ध हैं। ई प्रवेश पत्र पर राजपत्रित अधिकारी (Attested with Gazetted Officer) से अभिप्रमाणित फोटो भी लगाना होगा। इसके अलावा अभ्‍यर्थी को पैन कार्ड (PAN Card), आधार कार्ड (Aadhar Card), ड्राइविंग लाइसेंस (Driving License), वोटर आइडी कार्ड (Voter ID Card i.e. EPIC) या पासपोर्ट (Passport) में से कोई एक फोटो पहचान पत्र (Photo Identity card) और उसकी छाया प्रति भी लानी होगी। पहचान पत्र की छायाप्रति को भी राजपत्र‍ित अधिकारी से अभ‍िप्रमाणित कराना अनिवार्य होगा।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.