बिहार में सामूहिक दुष्‍कर्म पर गुस्‍से में स्वरा भास्कर, Tweet कर पूछा- कहां है महिला सुरक्षा व कानून व्यवस्था?

बॉलीवुड एक्‍ट्रेस स्‍वरा भास्‍कर ने मुजफ्फरपुर बालिका गृह से बचाई गई एक नाबलिग लड़की से सामूहिक दुष्‍कर्म पर नाराजगी जाहिर की है। अपने ट्वीट में उन्‍होंने क्‍या कहा है जानिए।

By Amit AlokEdited By: Publish:Tue, 17 Sep 2019 02:22 PM (IST) Updated:Wed, 18 Sep 2019 11:01 PM (IST)
बिहार में सामूहिक दुष्‍कर्म पर गुस्‍से में स्वरा भास्कर, Tweet कर पूछा- कहां है महिला सुरक्षा व कानून व्यवस्था?
बिहार में सामूहिक दुष्‍कर्म पर गुस्‍से में स्वरा भास्कर, Tweet कर पूछा- कहां है महिला सुरक्षा व कानून व्यवस्था?

पटना [जेएनएन]। बिहार के मुजफ्फरपुर बालिका गृह (Muzaffarpur Shelter Home) में रह चुकी तथा वहां से बचाई गई एक नाबालिग लड़की को दरिंदों ने उसके घर के पास से उठाकर चलती गाड़ी में सामूहिक दुष्‍कर्म किया। सरेआम हुई इस घटना पर बॉलीवुड एक्ट्रेस स्वरा भास्कर (Swara Bhasker) को गुस्‍सा आया है। उन्‍होंने ट्वीट कर कानून व्यवस्था व महिला सुरक्षा के मुद्दों पर सरकार की नाकामी पर नाराजगी जताई है।

स्‍वरा भास्‍कर ने किया ये ट्वीट

स्वरा भास्कर ने अपने ट्वीट में लिखा है कि मुजफ्फरपुर बालिका गृह की पीड़ित लड़की से साथ सामूहिक दुष्‍कर्म भारत में महिला सुरक्षा की नाकामी और कानून व्यवस्था की शर्मनाक छवि का प्रमाण है।राष्ट्रीय मीडिया इस मामले पर ध्‍यान नहीं देगा। मुजफ्फरपुर बालिका गृह की पीड़िता के साथ दोबारा दुष्‍कर्म हो गया है।

This thread is a chilling and shameful reflection of how broken the law and order system is and how utterly the Indian State has failed in protecting women. National media MUST NOT look away from this case! Allegedly, one is the Muzzafarpur gangrape survivors has been raped again https://t.co/3iCOeHtLiI" rel="nofollow

— Swara Bhasker (@ReallySwara) September 15, 2019

बिहार से पुराना नाता, वारयल होते रहे ट्वीट

बॉलीवुड अभिनेत्री स्वरा भास्कर अपने ट्वीट से भी चर्चा में रहतीं रहीं हैं। समसामयिक मुद्दों पर उनके ट्वीट वायरल होते रहे हैं। बिहार से भी उनका नाता रहा है। बीते लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) के दौरान उन्‍होंने बेगूसराय से भारतीय कम्‍युनिस्‍ट पार्टी (CPI)  उम्‍मीदवार कन्‍हैया कुमार (Kanhaiya Kumar) के पक्ष में ट्वीट किए थे। स्‍वरा ने अपने जन्‍मदिन को कन्‍हैया के प्रचार के नाम किया था। चुनाव प्रचार के दौरान स्‍वरा ने कन्‍हैया को 'जियो हो बिहार के लाला' कह उन्‍हें नया नाम भी दिया था।

क्‍या है मामला, जानिए

विदित हो कि बिहार के मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड की पीड़ित लड़की को उसके शहर बेतिया में अगवा कर चलती गाड़ी में सामूहिक दुष्‍कर्म किया गया। वारदात के चार आरोपित मंगलवार को गिरफ्तार कर लिए गए। वारदात का राष्‍ट्रीय महिला आयोग (Central Women's Commission) ने स्‍वत: संज्ञान लिया है। इसी दौरान एक आरोपित का कथित ऑडियो वायरल हो गया है, जिसमें उसने साथियों के साथ सामूहिक दुष्‍कर्म की बात कबूल की है।

chat bot
आपका साथी