मनेर में बालू घाट पर वर्चस्व को लेकर फायरिग, नाविक की मौत

मनाचक सिमरिया बधार स्थित बालू घाट पर वर्चस्व को लेकर मंगलवार को हुई फायरिग में एक नाविक की मौत हो गई।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Jul 2020 01:22 AM (IST) Updated:Wed, 08 Jul 2020 01:22 AM (IST)
मनेर में बालू घाट पर वर्चस्व को लेकर फायरिग, नाविक की मौत
मनेर में बालू घाट पर वर्चस्व को लेकर फायरिग, नाविक की मौत

पटना मनेर। मनाचक सिमरिया बधार स्थित बालू घाट पर वर्चस्व को लेकर मंगलवार को हुई फायरिग में गोली लगने से मनेर रामपुर दियारा के निवासी नाविक मंटू रजक की मौत हो गई। अचानक हुई फायरिग से नाविकों में अफरातफरी मच गई। घाट पर मौजूद अन्य नाविकों ने भागकर वहां से जान बचाई।

जानकारी के अनुसार, रामपुर दियारा के निवासी छबीला रजक का 30 वर्षीय पुत्र मंटू रजक नाव पर बालू की लदाई करने गया हुआ था। वह अन्य नाव मजदूरों के साथ सोन नदी में कोईलवर थाना क्षेत्र के मनाचक सिमरिया बधार के समीप बालू लोड कर रहा था। इसी दौरान वर्चस्व को लेकर दो गुटों में फायरिंग शुरू हो गई।

रंगदारी वसूली को लेकर पहुंचे थे दोनों गुट के सदस्य

रामपुर घाट पर बालू लोड करने वाले नाविकों ने बताया कि सोन नदी से बालू का उठाव करने वाले नाविकों से रंगदारी वसूलने पहले एक गुट के लोग पहुंच थे। तभी दूसरा गुट भी पहुंच गया। अपना हक जताते हुए फायरिग शुरू कर दी।

लाल मोटा बालू के लिए प्रतिमाह चार हजार और साधारण के लिए देने होते हैं दो हजार

पोकलेन मशीन से निकाली जाने वाली मोटा बालू के लिए प्रतिमाह चार हजार और साधारण बालू के लिए दो हजार रुपये वसूली की जाती है। जो नाव वाले रंगदारी नहीं देते हैं उनकी बदमाश पिटाई करते हैं। कभी-कभी उनकी नाव जब्त कर ली जाती है। नाविकों ने बताया कि मनेर के सुअरमरवा पंचायत के चौरासी एवं भोजपुर के कोईलवर के कुछ गाव के लोगों की यह जमीन है, लेकिन बालू माफिया ने इस पर कब्जा कर रखा है।

चार दिनों से हो रही थी फायरिग

बालू घाट पर वर्चस्व को लेकर चार दिनों से फायरिग हो रही थी। दो माह पूर्व भी हुई फायरिग के बाद कार्रवाई करते हुए पुलिस ने चार बाइक जब्त की थी।

chat bot
आपका साथी