भोजपुर में 80 हजार रुपये रिश्वत लेते प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी गिरफ्तार, आरोप मुक्त करने के नाम पर मांगे थे पैसे

पटना से आई निगरानी की टीम ने सोमवार को पीरो के प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी अभय कुमार को 80 हजार रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। पीरो प्रखंड में अभय कुमार को गिरफ्तार किया गया है। -

By Akshay PandeyEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 04:21 PM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 04:21 PM (IST)
भोजपुर में 80 हजार रुपये रिश्वत लेते प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी गिरफ्तार, आरोप मुक्त करने के नाम पर मांगे थे पैसे
भोजपुर में निगरानी की गिरफ्त में रिश्वत लेने का आरोपित बीईओ। (लाल घेरे में)।

जागरण टीम, आरा। पटना से आई निगरानी की टीम ने सोमवार को पीरो के प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी अभय कुमार को 80 हजार रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। पीरो प्रखंड में अभय कुमार को गिरफ्तार किया गया है। आरोप है कि वे एक शिक्षक से संचिका निष्पादन के नाम पर रिश्वत ले रहे थे। इसके लिए बीईओ द्वारा 80 हजार रुपये की मांग की गई थी। बताया जाता है नारायणपुर के प्रधानाध्यपक अजय कुमार के विरूद्ध वित्तीय अनियमितता की जांच चल रही थी। इसी मामले में अजय को आरोप मुक्त करने के लिए पीरो के प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी अभय कुमार ने उनसे 80 हजार रुपये घूस मांगी थी। रिश्वत मांगने की शिकायत नारायणपुर के प्रधानाध्यपक अजय कुमार ने निगरानी विभाग से की थी। सूचना मिलने पर सोमवार को निगरानी विभाग की टीम पीरो प्रखंड पहुंची, जहां अजय कुमार को आरोप मुक्त करने की एवज में प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी अभय कुमार को 80 हजार रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। अभय कुमार को टीम पटना लेकर आ रही है। अब उन्हें निगरानी कोर्ट में पेश किया जाएगा। वहीं नारायणपुर के प्रधानाध्यपक अजय कुमार का कहना है कि उनके विरूद्ध वित्तीय अनियमितता करने का मामला भी झूठा है। 

पांच दिनों पहले से ही बीईओ को ट्रैप करने में लगी थी निगरानी

भोजपुर जिले के पीरो के प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी (बीईओ) अभय कुमार को ट्रैप करने के लिए निगरानी की टीम करीब पांच दिनों से पीछे लगी हुई थी। निगरानी अन्वेषण ब्यूरो में शिकायत के मद्देनजर टीम 17 जून को भी सत्यापन एवं जांच के लिए आई हुई थी, जिसमें घूस मांगे जाने की पुष्टि हुई थी। जिसके बाद रंगे हाथ ट्रैप करने की रणनीति बनाई गई। तय रणनीति के अनुसार निगरानी की टीम सोमवार की दोपहर पीरो पहुंची। इसके बाद शिकायत प्रधानाध्यापक को बीईओ से संपर्क करने के लिए बोला गया।  प्रधानाध्यापक से बात होने के बाद बीइओ निगरानी के जाल में फंसते गए।  सोमवार को पीरो प्रखंड संसाधन कार्यालय के आसपास जाल बिछाया गया। डील के अनुसार अजय कुमार जैसे बीईओ को करीब 80 हजार रुपये रिश्वत की रकम देने पहुंचे, त्यों ही टीम ने रंगे हाथ धर दबोचा। हालांकि, यह भी चर्चा है कि बीइओ ने रिश्वत की रकम अपने हाथों  लेने से इनकार कर दिया था। लेकिन, उनकी जेब में रकम डाल दी गई। इस बीच ताक में लगे निगरानी टीम ने उन्हें दबोच लिया। बीइओ की निगरानी के हाथों बीइओ की गिरफ्तारी की खबर आग की तरह पूरे शहर में फैल गई जिसके बाद यहां आसपास के कार्यालयों में हड़कंप मच गया ।

chat bot
आपका साथी