बिहार के अस्‍पतालों में ब्‍लैक फंगस के इलाज की सुविधा बढ़ी, CM नीतीश कुमार ने खुद दी जानकारी

Black Fungus Cases in Bihar यह सलाह भी दी कि कोरोना से बचाव के लिए लगातार सावधानी जरूरी है। मुख्यमंत्री ने शनिवार को तीन-चार विषयों पर ट्वीट किए। ब्लैक फंगस के अलावा कोरोना की जंग में जीविका दीदियों के योगदान पर भी ट्वीट के माध्यम से अपनी बात कही।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Publish:Sat, 29 May 2021 07:35 PM (IST) Updated:Sat, 29 May 2021 07:35 PM (IST)
बिहार के अस्‍पतालों में ब्‍लैक फंगस के इलाज की सुविधा बढ़ी, CM नीतीश कुमार ने खुद दी जानकारी
बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार। फाइल फोटो

पटना, राज्य ब्यूरो। Black Fungus treatment facility in Bihar: बिहार के सभी मेडिकल कॉलेज अस्पतालों में ब्लैक फंगस का इलाज होगा। मुख्यमंत्री ने शनिवार को ट्वीट कर जानकारी दी कि संबंधित विभाग को इलाज के लिए आवश्यक व्यवस्था करने का निर्देश दिया गया है। उन्होंने कहा कि बिहार में ब्लैक फंगस के मरीजों की संख्या में वृद्धि हुई है। यह सलाह भी दी कि कोरोना से बचाव के लिए लगातार सावधानी जरूरी है। मुख्यमंत्री ने शनिवार को तीन-चार विषयों पर ट्वीट किए। ब्लैक फंगस के अलावा यास व कोरोना की जंग में जीविका दीदियों के योगदान पर भी ट्वीट के माध्यम से अपनी बात कही।

यास तूफान के बाद भी सजग रहने की अपील

चक्रवाती तूफान को लेकर अपने ट्वीट में उन्होंने कहा कि यास का असर बिहार में कम हो रहा है। संबंधित विभागों एवं जिला प्रशासन को जिलों में पानी, बिजली, आवागमन एवं जन सुविधाओं को बहाल रखने के लिए जरूरी कदम उठाने को कहा गया है। पर सभी को सजग रहना चाहिए।

जीविका दीदियों के योगदान को सराहा

कोरोना काल में जीविका दीदियों के योगदान का जिक्र करते हुए अपने ट्वीट में मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य के विकास एवं खासकर कोरोना संक्रमण के दौरान भी जीविका दीदियां महत्वपूर्ण योगदान दे रही हैं। जीविका की यह यात्रा हम सभी के लिए प्रेरणादायक है। जीविका की यात्रा वर्ष 2006 से महिलाओं को सशक्त एवं स्वावलंबी बनाने के साथ शुरू हुई थी। तब से लेकर अब तक 10.27 लाख से अधिक स्वयं सहायता समूहों के माध्यम से 1.27 करोड़ से ज्यादा परिवार इससे जुड़ चुके हैं। 

दरभंगा एयरपोर्ट की सक्रियता को सराहा

कोरोना काल में दरभंगा एयरपोर्ट की सक्रियता पर भी मुख्यमंत्री ने ट्वीट किया। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार के अथक प्रयास और केंद्र सरकार के सहयोग से दरभंगा हवाई अड्डा नवंबर 2020 में चालू हो गया। देश के अनेक शहरों से मिथिलावासियों को हवाई संपर्कता उपलब्ध हो गयी है। कोरोना के बावजूद राज्य के इस तीसरे हवाई अड्डा से रिकार्ड संख्या में लोग आए। राज्य की प्रगति में यह सहायक होगा।

chat bot
आपका साथी