बिहार विधानसभा चुनाव में नीतीश कुमार ही होंगे NDA का मुख्‍यमंत्री चेहरा, BJP ने लगाई मुहर

बिहार विधानसभा का चुनाव जदयू के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष नीतीश कुमार के चेहरे पर बीजेपी लड़ेगी। इसमें कोई किंतु-परंतु नहीं है। शुक्रवार को शाहनवाज हुसैन ने पार्टी की ओर से मुहर लगा दी।

By Rajesh ThakurEdited By: Publish:Fri, 15 Nov 2019 09:16 PM (IST) Updated:Sun, 17 Nov 2019 09:58 AM (IST)
बिहार विधानसभा चुनाव में नीतीश कुमार ही होंगे NDA का मुख्‍यमंत्री चेहरा, BJP ने लगाई मुहर
बिहार विधानसभा चुनाव में नीतीश कुमार ही होंगे NDA का मुख्‍यमंत्री चेहरा, BJP ने लगाई मुहर

पटना, जेएनएन। बिहार विधानसभा का चुनाव जदयू के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष नीतीश कुमार के चेहरे पर बीजेपी लड़ेगी। इसमें कोई किंतु-परंतु नहीं है। अब बीजेपी के राष्‍ट्रीय प्रवक्‍ता शाहनवाज हुसैन ने इस पर पार्टी की ओर से अपनी मुहर लगा दी है। शुक्रवार को बिहार की राजधानी पटना में मीडिया से बात करते हुए कहा कि एनडीए बिहार विधानसभा चुनाव मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में लड़ेगा। 

गौरतलब है कि बिहार के राजनीतिक गलियारे में रह-रह कर एनडीए में यह सवाल उठते रहता है कि बिहार विधानसभा का चुनाव एनडीए किसके चेहरे पर लड़ेगा। कभी-कभी मामला इतना बिगड़ जाता है कि बीजेपी को सफाई देनी पड़ती है। इसके पहले उपमुख्‍यमंत्री सुशील मोदी भी कई दफा कह चुके हैं कि नीतीश कुमार के चेहरे पर ही एनडीए बिहार में विधानसभा का चुनाव लड़ेगा।

पिछले दिनों बीजेपी सांसद गिरिराज सिंह के विवादित बयान के बाद रिश्‍ते में अंदरुनी खटास आ गया था। तब टीवी के एक इंटरव्यू में भाजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अमित शाह ने कहा था कि नीतीश के चेहरे पर ही विधानसभा चुनाव लड़ा जाएगा। अब शुक्रवार को राष्‍ट्रीय प्रवक्‍ता शाहनवाज हुसैन ने भी पार्टी की ओर से अपनी मुहर लगा दी।  

दरअसल, राफेल मामले में सुप्रीम कोर्ट से बीजेपी को मिली क्‍लीन चिट के बाद पार्टी कांग्रेस पर हमलावर हो गयी है। इसकी घोषणा करते हुए उन्‍होंने कहा कि बीजेपी प्रदेश अध्‍यक्ष संजय जायसवाल के नेतृत्‍व में पूरे बिहार में पार्टी कांग्रेस के खिलाफ प्रदर्शन करेगी। प्रदर्शन जाेरदार होगा। उन्‍होंने यह भी कहा कि राहुल गांधी माफी मांगें। इसी बीच, मीडिया ने नीतीश कुमार को लेकर सवाल किया, तब शाहनवाज ने नीतीश के बारे में कहा। 

हालांकि केंद्र सरकार में जदयू के शामिल नहीं होने के सवाल पर उन्‍होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस विषय पर बातचीत करने के लिए सक्षम हैं। इस पर हमारा कुछ कहना सही नहीं है। जदयू नेता केसी त्यागी की ओर से एनडीए में को-ऑडिर्नेशन कमेटी बनाने की मांग के सवाल पर शाहनवाज ने कहा कि हमारा पल-पल का समन्वय है।

chat bot
आपका साथी