शत्रुघ्‍न सिन्‍हा ने PM मोदी को बताया तानाशाह, झारखंड के भड़के मंत्री ने कहा गद्दार

बिहार के पटना साहिब से भाजपा सांसद शत्रुघ्‍न सिन्‍हा के खिलाफ पार्टी अब बड़ी कार्रवाई करने के मूड में है। इस संबंध में पूरी जानकारी के लिए जरूर पढ़ें यह खबर।

By Amit AlokEdited By: Publish:Sun, 20 Jan 2019 12:52 PM (IST) Updated:Mon, 21 Jan 2019 10:58 PM (IST)
शत्रुघ्‍न सिन्‍हा ने PM मोदी को बताया तानाशाह, झारखंड के भड़के मंत्री ने कहा गद्दार
शत्रुघ्‍न सिन्‍हा ने PM मोदी को बताया तानाशाह, झारखंड के भड़के मंत्री ने कहा गद्दार

पटना [जेएनएन]। कोलकाता में ममजा बनर्जी की रैली में शामिल होकर केंद्र की पीएम मोदी सरकार पर हमलावर होने वाले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद शत्रुघ्‍न सिन्‍हा पर अब पार्टी कार्रवाई करेगी। शत्रुघ्‍न सिन्‍हा ने प्रधानमंत्री को तानाशाह तथा खुद को बागी कहा है। माना जा रहा है कि भाजपा अध्‍यक्ष अमित शाह के अस्‍पताल से लौटने के बाद अब भाजपा कोई बड़ा फैसला ले सकती है। इस बीच झारखंड सरकार में मंत्री व भाजपा नेता सीपी सिंह ने शत्रुघ्‍न सिन्‍हा को गद्दार कह दिया है।

विदित हो कि कोलकाता में ममता बनर्जी की रैली में सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने राफेल, नोटबंदी और जीएसटी के मुद्दों पर केंद्र सरकार पर कड़े हमले किए। साथ ही उन्‍होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की प्रशंसा की। ममता की रैली में उनके शामिल होने तथा ऐसे बयान देने को भाजपा ने अनुशासनहीनता बताते हुए कार्रवाई के संकेत दिए हैं। सिन्‍हा ने पार्टी लाइन से बाहर जाकर पार्टी के खिलाफ बयानबाजी पहली बार नहीं की है, लेकिन चुनाव नजदीक आते देख पार्टी अब कार्रवाई की बात करने लगी है।
रूड़ी ने कही ये बात, दिए कार्रवाई के संकेत
भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव प्रताप रूड़ी ने कहा है कि शत्रुघ्न सिन्हा पर कार्रवाई को लेकर पार्टी विचार करेगी। किसी का नाम लिए बिना उन्‍होंने कहा कि कुछ लोगों की महत्वाकांक्षाएं बहुत बढ़ गईं हैं, वे पार्टी और जनता के विश्वास को धोखा दे रहे हैं। ऐसे लोग एक ओर भाजपा सांसद के नाम पर मिलने वाली सुविधाओं का लाभ लेते हैं तो दूसरी ओर विपक्षी दलों के सम्मेलनों में शामिल होते हैं।
झारखंड के मंत्री ने बताया गद्दार
ममता की रैली में शत्रुघ्‍न सिन्‍हा के साथ पूर्व भाजपा नेता यशवंत सिन्‍हा ने भी शिरकत की थी। दोनों के खिलाफ झारखंड सरकार में मंत्री व भाजपा नेता सीपी सिंह ने भी कड़ा बयान दिया है। उन्‍होंने दोनों को गद्दार कहा है। सीपी सिंह ने कहा कि भाजपा ने दोनों को बहुत कुछ दिया, लेकिन वे देश व पार्टी के साथ गद्दारी कर रहे हैं। उन्‍होंने जिस थाली में खाया, उसी में छेद किया। ऐसे लोगों को गद्दार नहीं तो और क्‍या कहेंगे?
ममता की रैली में शत्रुघ्‍न ने कही ये बात
शत्रुघ्‍न सिन्‍हा ने ममता बनर्जी की रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर तंज कसे। नोटबंदी व जीएसटी पर सवाल उठाते हुए कहा कि देश नोटबंदी से कराह ही रहा था कि मोदी ने बिना तैयारी के ही जीएसटी लाद दिया। मोदी जब खुद मुख्यमंत्री थे तो उन्होंने ही जीएसटी का विरोध किया था, लेकिन अब इसे लागू कर दिया।
उन्‍होंने चुनाव के नजदीक आने पर फिर वादों की बरसात करने की बात कही। कहा कि पहले के वादों पर क्‍या किया, यह पूछने पर अयोध्या में राम मंदिर का मुद्दा उठा दिया जाएगा।
शत्रुघ्‍न सिन्‍हा ने प्रधानमंत्री का नाम लिए बिना यह भी कहा कि आज के दौर में जो तानाशाही है, वह नहीं चलेगी। देश बदलाव चाहता है। शत्रुघ्‍न सिन्‍हा ने आ्रगे कहा कि इसे कहने पर उन्‍हें बागी कहा जाता है, लेकिन अगर सच कहना बगावत है तो समझो वे बागी हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना करने के साथ शत्रुघ्‍न सिन्‍हा ने राहुल गांधी की जमकर प्रशंसा भी की।

chat bot
आपका साथी