बिहटा के कोविड अस्पताल पहुंचे बीजेपी सांसद रामकृपाल यादव, मरीजों के लिए दिए अहम निर्देश

पाटलिपुत्रा सांसद रामकृपाल यादव ने रविवार को बिहटा के सिकंदरपुर स्थित ईएसआइसी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में बने कोरोना वार्ड का निरीक्षण किया। इस दौरान बीजेपी सांसद ने मरीजों की स्वास्थ्य सुविधाओं के बारे में जानकारी प्राप्त की।

By Akshay PandeyEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 05:36 PM (IST) Updated:Sun, 16 May 2021 05:36 PM (IST)
बिहटा के कोविड अस्पताल पहुंचे बीजेपी सांसद रामकृपाल यादव, मरीजों के लिए दिए अहम निर्देश
बिहटा के कोविड अस्पताल के निरीक्षण के दौरान सुविधाओं की जानकारी लेते सांसद रामकृपाल यादव।

संवाद सूत्र बिहटाः पाटलिपुत्रा सांसद रामकृपाल यादव ने रविवार को बिहटा के सिकंदरपुर स्थित ईएसआइसी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में बने कोरोना वार्ड का निरीक्षण किया। इस दौरान बीजेपी सांसद ने मरीजों की स्वास्थ्य सुविधाओं के बारे में जानकारी प्राप्त की। इसके बाद ओपीडी जाकर कोरोना संक्रमितों के स्वजनों से बातचीत की। उन्होंने अधिकारियों एवं चिकित्सकों को निर्देश दिया कि ईएसआई हॉस्पिटल में एडमिट होने वाले मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया कराई जाएं। उन्होंने कहा कि कोविड अस्पताल में बने ईएसआइसी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल को और बेहतर बनाने के लिए सरकार हमेशा प्रयासरत है। वार्ड में आइसीयू एवं वेंटिलेटर की सुविधा पर चर्चा करते हुए कहा कि इस योजना पर तेजी से कार्य किया जा रहा है। आइसीयू की टेस्टिंग का काम जारी है। बहुत जल्द ही मरीजों के लिए यह भी सुविधा शुरू की जाएगी। 

बेहतर सुविधा मुहैया कराने के लिए दिया धन्यवाद

वहीं अस्पताल में तैनात आर्मी मेडिकल कॉर्प टीम को बेहतर सुविधा मुहैया कराने के लिए धन्यवाद दिया। बिहटा रेफरल अस्पताल के प्रभारी चिकित्सक डॉ. कृष्ण कुमार ने बताया कि बिहटा के सिकंदरपुर स्थित ईएसआईसी अस्पताल एंड मेडिकल कॉलेज में बेहतर ढंग से कोविड सुविधा को बहाल करने के लिए बीते तीन सप्ताह पूर्व आर्मी मेडिकल कॉर्प टीम के हाथों में सौपा गया था। फिलहाल 100 आइसोलेसन वार्ड संचालित है, जिसमे करीब 70 कोरोना संक्रमित मरीज भर्ती हैं। 100 अन्य और बेड सहित 25 वेंटिलेटर तथा पांच आइसीयू बनाने का कार्य जोर शोर से चल रहा है। उन्होंने बताया कि चिकित्सक, बार्ड बॉय, पारामेडिकल स्टॉफ, सुरक्षा गार्ड सहित आवश्यक दवा, उपकरण की उपलब्धतता कराई गई है। आर्मी के अधिकारी एवं चिकित्सकों को अस्पताल परिसर में ठहरने के लिए कमरे को दुरूस्त करने का कार्य जारी है।

chat bot
आपका साथी